IND vs AUS:कप्तान हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद क्या बोली- बताया क्यों हारी टीम इंडिया

09:52 AM Dec 29, 2023 | zoomnews.in

IND vs AUS: भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया यह मुकाबला 6 विकेट से जीता। इस मैच में मिली हार के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है। भारत की हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर निराश नजर आई। उन्होंने हार के पीछे के कारण के बारे में भी बताया है।

मैच का हाल

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुरुवार को यहां पहले वनडे में आस्ट्रेलिया से मिली छह विकेट की हार के बाद कहा कि उनकी फील्डिंग अच्छी नहीं रही और टीम के खिलाड़ियों को आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है। भारतीय टीम ने जेमिमा रोड्रिग्स के 82 रन और पूजा वस्त्राकर के नाबाद 62 रन की बदौलत आठ विकेट पर 282 रन का स्कोर खड़ा किया। पर आस्ट्रेलिया ने फोबे लिचफील्ड (78 रन), एलिसे पैरी (75 रन) और तहलिया मैकग्रा (नाबाद 68 रन) के अर्धशतकों से यह लक्ष्य 46.3 ओवर में चार विकेट पर 285 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

क्या बोली हरमनप्रीत कौर

भारतीय फील्डरों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मनमुताबिक रन जुटाने दिए जिससे टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा कि हमने चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। गेंदबाजों ने अपना काम किया लेकिन हमारी फील्डिंग अच्छी नहीं रही। कुछ देर बाद ओस भी पड़ी लेकिन गेंदबाजों ने स्टंप में गेंदबाजी करके अच्छा किया। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन मैं अपने फील्डिंग से खुश नहीं थी। ऑस्ट्रेलिया ने शानदार तरीके से रन बचाए। पूजा वस्त्राकर ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमें खुद का समर्थन करने और आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली खाता भी नहीं खोल सकी, उन्होंने कहा कि उनकी बल्लेबाज तेजी से शुरूआती झटके से उबरने में सफल रहीं और हम इसके अनुसार प्रदर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी करने का तरीका शानदार था, हम इसी तरह के अनुरूप प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमारी बल्लेबाज पिच को बखूबी पढ़ सकीं और जब गेंद थोड़ी फिसल रही थी तो वे इसे समझ सकीं। खिलाड़ियों ने दिखा दिया कि हम किस तरह खेलना चाहते हैं।