Lok Sabha Elections:फिर एक मंच पर होंगे 7 साल बाद UP के दो लड़के, कुछ देर में राहुल-अखिलेश की PC

09:30 AM Apr 17, 2024 | zoomnews.in

Lok Sabha Elections: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक मंच पर दिखाई देंगे. वहीं, कुछ देर में वह संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. दोनों नेता 7 साल बाद एक साथ कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों पर कब्जे के लिए सभी सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी के बाद अब विपक्षी दलों ने भी प्रचार की रफ्तार बढ़ा दी है.

2017 के बाद अखिलेश यादव और राहुल गांधी एक साथ बीजेपी पर प्रहार करेंगे. गाजियाबाद में दोनों नेता एक मंच से चुनावी प्रचार करेंगे. गाजियाबाद लोकसभा सीट गठबंधन में कांग्रेस के हिस्से में आई है. कांग्रेस उम्मीदवार के लिए अखिलेश और राहुल प्रचार करेंगे. चुनाव प्रचार से पहले दोनों नेता मीडिया से बात करेंगे. इससे पहले मैनपुरी पहुंचे अखिलेश यादव ने बीजेपी के 400 पार के नारे पर तंज कसा है.

चंदा वसूली वालों का सफाया होगा- अखिलेश यादव

उन्होंने कहा, ‘इलेक्टोरल बॉन्ड से बीजेपी का बैंड बज गया है. ये वसूली देश और पूरी दुनिया जान गई है, जिन लोगों ने ये चंदा वसूली की थी जनता उनका सफाया करेगी. 400 पार नहीं इस बार 400 हार होने जा रही है.’ एक तरफ राहुल अखिलेश गाजियाबाद में साथ साथ प्रचार करेंगे, वहीं प्रियंका गांधी सहारनपुर में चुनावी प्रचार करेंगी. प्रियंका सहारनपुर में कांग्रेस के उम्मीदवार इमरान मसूद के समर्थन में रोड शो करेंगी.

प्रियंका के सहारनपुर दौरे का शेड्यूल

प्रियंका गांधी वाड्रा सरसावा हवाई अड्डे पर पहुंचेगी, जहां से वह हेलिकॉप्टर से सिद्ध पीठ मां शाकंभरी देवी पहुंचकर दर्शन करेंगी. इसके बाद सड़क मार्ग से सहारनपुर स्थित गोल कोठी पहुंचकर जैन मंदिर में दर्शन करेंगी. सहारनपुर लोकसभा क्षेत्र के इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी इमरान मसूद के समर्थन में गोल कोठी से रायवाला मार्केट होते हुए गुरुद्वारा रोड तक रोड शो करेंगी. गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में मत्था टेककर अरदास करेंगी. 2024 के लोकसभा चुनाव में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 19 अप्रैल और दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव है.