Weather Update:आज घने कोहरे ने कई राज्यों में रफ्तार पर 'ब्रेक' लगाई- कई फ्लाइट और ट्रेनें लेट, देखें लिस्ट

09:32 AM Dec 27, 2023 | zoomnews.in

Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार को भी घना कोहरा पड़ रहा है। घने कोहरे की वजह से रोड, रेल से लेकर हवाई यातायात तक पर बुरा असर पड़ा है।  दिल्ली आने और दिल्ली से जाने वाली कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं।  रेलवे विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में आने वाली 25 ट्रेनें लेट हैं। रेलवे विभाग ने बताया कि पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पांच घंटे की देरी से चल रही है। वहीं, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस भी पांच घंटे से ज्यादा लेट है। वहीं, कुरुक्षेत्र-खजराहो एक्सप्रेस छह घंटे से ज्यादा विलंब से चल रही है। इसके साथ ही अन्य ट्रेनें भी 3-6 घंटे लेट हैं।  

दिल्ली रीजन में लेट हुई ट्रेनों की लिस्ट


दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी दी जा रही जानकारी 

राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे और लो विजिबिलिटी के कारण कुछ ट्रेनें देरी से चल रही है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर देरी से आने और जाने वाली ट्रेनों के बारे में जानकारी दी जा रही है।

इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट पर भी फ्लाइट सेवाओं पर असर पड़ा है। समाचार लिखे जाने तक दिल्ली एयरपोर्ट से विदेशों में जाने वाली 7 फ्लाइट लेट हैं। वहीं, विदेशों से आने वाली 4 इंटरनेशनल फ्लाइट देरी से आ रही हैं। इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट से जाने वाले 21 घरेलू उड़ानें लेट हैं। जबकि दिल्ली आने वाली तीन फ्लाइट लेट हैं। 

दिल्ली एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइरी

दिल्ली एयरपोर्ट पर जाने वाले यात्रियों के लिए एडवाइडरी की गई है। इसके अनुसार, जो लोग आज सुबह दिल्ली से फ्लाइट पकड़ने वाले हैं या किसी अन्य गंतव्य से आने वाले हैं उनसे अनुरोध किया गया है कि वे अपनी एयरलाइनों से ताजा जानकारी ले लें क्योंकि घने कोहरे के कारण कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। दिल्ली हवाई अड्डे की यात्री सलाह में आज सुबह कहा गया कि उसकी सुविधा से लैंडिंग और टेकऑफ़ जारी है, लेकिन कोहरे के कारण कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।

मंगलवार को 30 फ्लाइट लेट हुई थी

बता दें कि दिल्ली हवाई अड्डे पर मंगलवार को भी सुबह घने कोहरे के कारण 12 उड़ानों का मार्ग परिवर्तित करना पड़ा और कई उड़ानों में देरी हुई। एक अधिकारी ने बताया कि घने कोहरे के कारण सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे के बीच 11 उड़ानों को जयपुर जबकि एक को लखनऊ भेजा गया। दिल्ली हवाई अड्डे की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, सुबह 30 से अधिक उड़ानों में देरी हुई।