David Miller:अपने संन्यास पर दिया इस स्टार खिलाड़ी ने बड़ा अपडेट, फाइनल खत्म होने के बाद कही ये बात

10:45 PM Jul 02, 2024 | zoomnews.in

David Miller: टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया। इस मैच के खत्म होने के बाद भारत के कई खिलाड़ियों ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। इसी बीच खबरें सामने आई कि साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया। मिलर उस साउथ अफ्रीकी टीम का हिस्सा थे जो शनिवार को बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में हारी। टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के कुछ देर बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दावा करना शुरू कर दिया कि मिलर ने टी20 से संन्यास की घोषणा कर दी है। लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब उन दावों पर खुलकर बात की है।

डेविड मिलर ने अपने संन्यास पर क्या कहा?

डेविड मिलर ने अपने इंस्टाग्राम पर इन दावों का खंडन किया और पुष्टि की कि उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास नहीं लिया है। मिलर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा कि कुछ रिपोर्टों के विपरीत, मैंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। मैं साउथ अफ्रीका के लिए खेलना जारी रखूंगा। उन्होंने अपनी स्टोरी के अंत में कहा कि अभी सबसे अच्छा आना बाकी है। मिलर ने फाइनल में भारत के खिलाफ हार के बारे में भी खुलकर बात की। 

फाइनल हारने से निराश हैं मिलर

फाइनल मैच में भारत से मिली हार के बाद मिलर ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर लिखा कि मैं बहुत निराश हूं, दो दिन पहले जो हुआ उसके पचा पाना काफी कठिन है। मेरे पास अपनी भावनाओं को बयां करने के लिए शब्द नहीं है। मुझे हालांकि इस टीम पर बेहद गर्व है। फाइनल से पहले साउथ अफ्रीका ने अपने अभियान में कई करीबी मैचों में जीत दर्ज की लेकिन टीम खिताबी मुकाबले में जीत के करीब होने के बाद आखिरी पांच ओवर में दबाव में आ गई। मिलर ने कहा कि इस टूर्नामेंट में हमारा सफर शानदार रहा। हमने पूरे महीने कई उतार-चढ़ाव देखे। हमने पीड़ा सही है। मैं हालांकि जानता हूं कि इस टीम में जज्बा है और वह अपना स्तर ऊंचा करती रहेगी।

आखिरी ओवर में आउट हुए मिलर

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को आखिरी पांच ओवर में 30 रनों की जरूरत थी, लेकिन जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी ने मैच के रुख को भारत की ओर मोड़ दिया। सबसे पहले हार्दिक पांड्या ने इस मैच में काफी तेजी से बल्लेबाजी कर रहे हेनरिक क्लासेन को आउट किया। वहीं इसके बाद बुमराह ने मार्को यानसेन को चलता किया। 30 गेंदों पर 30 रन से टीम इंडिया ने इस मैच को 6 गेंदों से 16 रन पर ला खाड़ किया। आखिरी ओवर में हार्दिक ने शानदार गेंदबाजी की और टीम इंडिया चैंपियन बन सकी। पांड्या की आखिरी ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लांग ऑफ बाउंड्री के पास मिलर का शानदार कैच लपका। जिसके बाद पूरा मैच टीम इंडिया की पक्ष में मुड़ गया।