BBL 2024:पहली बार BBL इतिहास में हुआ ऐसा, बारिश नहीं फिर भी इस वजह से मैच हो गया रद्द

05:26 PM Dec 10, 2023 | zoomnews.in

BBL 2024: ऑस्ट्रेलिया में इस समय बिग बैश लीग खेली जा रही है. इस लीग में रविवार को कुछ ऐसा हो गया जिससे सनसनी मच गई. क्रिकेट में ऐसा बहुत कम देखने को मिला है. मामला है मेलबर्न रेनेगेड्स और पर्थ स्क्रोचर्स के बीच खेले गए मैच का. दोनों टीमें गीलॉन्ग के जीएमएचबीए स्टेडियम में मैच खेल रही थीं लेकिन ये मैच सिर्फ 6.5 ओवरों में ही खत्म हो गया. पिच काफी खराब थी और इस पर अनइवन उछाल देखने को मिल रहा था जिसके कारण बल्लेबाजों को परेशानी आ रही थी. नतीजा ये रहा कि इस मैच को रद्द करना पड़ा.

इस मैच में मेलबर्न की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पर्थ स्क्रोचर्स की टीम की बल्लेबाजी आई और उसने अपने दो विकेट खो दिए. पहले ओवर की दूसरी गेंद पर स्टीफन एस्किंजी बिना खाता खोले आउट हो गए थे. दूसरे सलामी बल्लेबाज कूपर कॉनली भी छह रन बनाकर आउट हो गए.

बल्लेबाजों को हुई मुश्किल

इस दौरान बल्लेबाजों को काफी परेशानी हो रही थी. एरॉन हार्डी और जॉश इंग्लिस क्रीज पर खेल रहे थे लेकिन सातवें ओवर में इंग्लिस को खेलने में काफी परेशानी हो रही थी. गेंद के बारे में कुछ पता नहीं था कि गेंद कहां जा रही है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक भी गेंद को पीछे पकड़ते समय काफी हैरान दिख रहे थे क्योंकि उन्हें भी समझ नहीं आ रहा था कि गेंद कहां जा रही है. फिर इंग्लिस ने मैदानी अंपायरों से इस बारे में शिकायत की और फिर परीक्षण करने के बाद मैच को रद्द कर दिया गया.

ये है कारण

रविवार से पहले गीलॉन्ग में काफी बारिश हुई थी. ग्राउंडस्टाफ ने मैदान को सुखाने की काफी कोशिश की. बारिश के कारण ही पिच को रातभर कवर्स के अंदर रखा गया था. मेलबर्न के कप्तान निक मैडिसन ने पिच को काफी गिला बताया था और स्क्रोचर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा था. इस मैच के अंपायर बेन ट्रोलर ने चैनल सेवन से बात करते हुए कहा कि जो आखिरी गेंद फेंकी गई थी वो काफी अजीब थी. उन्होंने कहा कि वो गेंद देख उनके दिमाग में आया था कि ये पिच काफी खतरनाक है और यही कारण था कि मैच रद्द कर दिया गया. स्क्रोचर्स के कप्तान एश्टन टर्नर ने कहा कि मैच की शुरुआत से पहले ही पिच को लेकर सवाल था लेकिन फिर भी कोशिश की.