+

J&K Election 2024:यह चुनाव तीन परिवारों की राजनीति ध्वस्त करेगा- JK में गरजे अमित शाह

J&K Election 2024: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर को होने वाला है, उससे पहले मेंढर में जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता

J&K Election 2024: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर को होने वाला है, उससे पहले मेंढर में जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर अब्दुल्ला परिवार के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया है. अमित शाह ने कहा कि इस बार का चुनाव तीन परिवार की राजनीति को खत्म कर देगा. उन्होंने कहा कि यह चुनाव अब्दुल्ला परिवार, मुफ्ती परिवार और नेहरू-गांधी परिवार की राजनीति को समाप्त करने वाला चुनाव साबित होने वाला है.

अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू-गांधी परिवार ने 90 के दशक से लेकर अब तक केवल दशहतगर्दी का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर से दशहतगर्दी को समाप्त करने का काम किया गया है. यहां के युवाओं के हाथों में पत्थर की जगह लैपटॉप दिया गया है.

यहां 2014 तक आतंकवाद था- शाह

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि इन तीनों परिवारों ने यहां जम्हूरियत को रोक कर रखा था. अगर 2014 में मोदी सरकार न आती तो पंचायत, ब्लॉक, जिले के चुनाव नहीं होते. उन्होंने कहा कि दहशतगर्दी से यहां के युवाओं का भविष्य बर्बाद हुआ. 40 हजार युवा मारे गये. उन्होंने कहा कि यहां आतंकवाद फैला तो अब्दुल्ला छुट्टी मना रहे थे. जम्मू कश्मीर में 2014 तक आतंकवाद था. आज आतंकवाद को खत्म किया जा रहा है.

गोलीबारी का जवाब गोले से मिल रहा है

अमित शाह ने कहा कि 90 के दशक में जम्मू-कश्मीर में भयानक गोलीबारी होती थी. आज गोलीबारी बंद है. उन्होंने कहा कि पहले यहां गोलीबारी इसलिए होती थी, क्योंकि पहले यहां के आका पाकिस्तान से डरते थे, अब पाकिस्तान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से डरता है. वो जानते हैं कि अगर गोलीबारी करने की तो इनकी गोलीबारी का जवाब गोले से दिया जाएगा.

गुर्जरों के आरक्षण का वादा निभाया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसी के साथ यहां आरक्षण का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि आज मोदी जी ने ओबीसी, पिछड़ों, गुर्जर बकरवाल और पहा​ड़ियों को आरक्षण देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि जब मैंने बिल पेश किया, तो फारूक अब्दुल्ला की पार्टी ने विरोध किया. उन्होंने गुर्जर भाइयों को भड़काना शुरू किया.

अमित शाह ने कहा- जब मैं राजौरी आया था, तब मैंने वादा किया था कि हम गुर्जर भाइयों के आरक्षण को कम नहीं करेंगे और पहाड़ियों को भी आरक्षण देंगे. हमने आपना वो वादा निभाया.

facebook twitter