IND vs ENG:इस घातक खिलाड़ी की धर्मशाला टेस्ट में हो सकती है एंट्री, इंग्लैंड पर मंडराया खतरा

01:07 PM Feb 28, 2024 | zoomnews.in

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। सीरीज के 5 में से 4 मुकाबले हो चुके हैं और अब बारी आखिरी टेस्ट की है, जो धर्मशाला में खेला जाना है। हालांकि इस बीच काफी गैप है, इसलिए खिलाड़ी भी रेस्ट कर रहे हैं। वहीं धर्मशाला टेस्ट में टीम इंडिया में सबसे घातक खिलाड़ी की एंट्री एक बार फिर से हो सकती है। हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज और अंग्रेजों की नाक में दम करने वाले जसप्रीत बुमराह की। 

बुमराह को रांची टेस्ट में मिला था आराम 

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी कर रहे हैं। वे पहले से लेकर तीसरे टेस्ट तक लगातार खेलते हुए नजर आए थे। सभी में उन्होंने विकेट लिए और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। इसके बाद जब भारत ने तीन में से दो टेस्ट जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली तो चौथे टेस्ट में उन्हें आराम दिया गया। पहले ये माना जा रहा था कि अगर भारतीय टीम सीरीज जीत जाएगी तो बुमराह को आखिरी मैच में भी आराम दिया जा सकता है। भारत ने सीरीज तो अपने कब्जे में कर ली है, लेकिन अब खबर है कि इसके बाद भी जसप्रीत बुमराह अगला मैच खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

जसप्रीत को हर मैच में मिला विकेट 

बुमराह ने सीरीज के पहले मैच में दो और चार विकेट चटकाए, ये बात और है कि भारतीय टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद जब वे दूसरे मैच में उतरे तो उन्होंने 6 और 3 विकेट चटकाए। ये मैच भारत ने अपने नाम कर सीरीज में बराबरी हासिल की थी। इसके बाद तीसरे टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में एक एक विकेट लिया था। चौथे टेस्ट में उनकी जगह आकाश दीप को मौका दिया गया। 

सिराज को मिल सकता है आखिरी टेस्ट में आराम 

अब सवाल ये है​ कि बुमराह की वापसी होने पर किस गेंदबाज को ​बाहर किया जा सकता है। मोहम्मद सिराज भी अभी तक खेले गए चार में से तीन मैच खेल चुके हैं। केव​ल विशाखापट्टनम टेस्ट उन्होंने मिस किया था, इसके बाद लगातार दो मैच खेल चुके हैं। आने वाले वक्त में 22 मार्च से आईपीएल भी खेला जाना है, इसलिए हो सकता है कि सिराज को एक मैच के लिए रेस्ट दिया जाए और बुमराह के साथ आकाश दीप गेंदबाजी करते हुए नजर आएं। आकाश दीप ने एक मैच खेला है और इसकी पहली ही पारी में 3 विकेट चटकाए थे, हालांकि दूसरी पारी में उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं मिला। हालांकि देखना होगा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से आने वाले वक्त में क्या कुछ फैसला किया जाता है।