+

IND vs SL:इन 5 खिलाड़ियों के साथ सेलेक्शन में हुई नाइंसाफी, टीम इंडिया से बाहर

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. हेड कोच गौतम गंभीर के कार्यकाल में पहली बार टीम इंडिया का चयन हुआ है और उसमें ही कुछ ऐसी बातें सामने आई हैं जिसने फैंस को हैरान कर दिया है.

IND vs SL: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. बड़ी खबर ये है कि सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का नया टी20 कप्तान बना दिया गया है. वहीं हार्दिक पंड्या अब टीम के उपकप्तान भी नहीं रहे हैं. शुभमन गिल को वनडे और टी20 टीम की उपकप्तानी सौंप दी गई है. हेड कोच गौतम गंभीर के कार्यकाल की ये पहली टीम सेलेक्शन मीटिंग थी और उसी में ही कुछ ऐसे फैसले लिए गए हैं जिसने सभी को चौंका दिया है. आपको बता दें इस सेलेक्शन मीटिंग में पांच खिलाड़ियों के साथ बड़ी नाइंसाफी हुई है. इन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली.

ऋतुराज-अभिषेक शर्मा ड्रॉप

जिम्बाब्वे दौरे पर कमाल का प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ और अभिषेक शर्मा को टी20 टीम से ड्रॉप कर दिया गया है. अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे में शानदार सेंचुरी लगाई थी, वहीं गायकवाड़ ने 66.50 की औसत से 133 रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया.

संजू सैमसन वनडे टीम से बाहर

संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में तो मौका मिला है लेकिन ये खिलाड़ी वनडे टीम से ड्रॉप हो गया है. बड़ी बात ये है कि अपने आखिरी वनडे मैच में संजू सैमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी लेकिन अब वो टीम में ही नहीं हैं.

मुकेश कुमार, आवेश खान बाहर

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और आवेश खान दोनों जिम्बाब्वे दौरे पर टीम का हिस्सा थे. दोनों ने अच्छा प्रदर्शन भी किया था लेकिन अब दोनों को श्रीलंका दौरे पर ही मौका नहीं मिला. उन्हें ना टी20 टीम में चुना गया, ना उन्हें वनडे टीम में जगह दी गई.

facebook twitter