Lok Sabha Elections:'देश की जनता मोये-मोये कर देगी', INDI अलायंस पर राजनाथ सिंह ने साधा निशाना

07:20 PM Apr 03, 2024 | zoomnews.in

Lok Sabha Elections: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक जनसभा में कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष पर जमकर कटाक्ष किया और कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में देश की जनता 'मोये-मोये' कर देगी। उन्होंने कहा कि INDI अलायंस NDA या बीजेपी का मुकाबला नहीं कर सकती। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में मौजूदा विधायक और लोकसभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवार अतुल गर्ग के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि विपक्ष को आगामी चुनावों में एनडीए का सामना करने में मुश्किल होगी।

‘NDA का सामना नहीं कर सकते विपक्षी दल’

रक्षा मंत्री ने कहा, 'बीजेपी से मुकाबला करने और उसे हराने के लिए कई विपक्षी दल एक साथ आ गए। हालांकि, आप लोग देख सकते हैं कि स्वार्थ से भरे कुछ विपक्षी नेताओं ने अपनी सुविधा के लिए यह गठबंधन किया है। वे भले ही एकजुट नजर आ रहे हैं,लेकिन वे NDA का सामना नहीं कर सकते। इस देश की जनता उनको भी मोये-मोये कर देगी।' बता दें कि सर्बियन गाने 'मोये मोये' से जुड़े मीम्स भारत में काफी वायरल हुए थे जिनमें अक्सर किसी की उम्मीदों पर पानी फिर जाता था।

‘हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने चमत्कार कर दिखाया है’

राजनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस, यूक्रेन और अमेरिका के नेताओं से बात करने के बाद यूक्रेन में फंसे 22,500 भारतीय छात्रों की वापसी में मदद की। उन्होने कहा, ‘यह काम दुनिया का कोई दूसरा नेता नहीं कर सका। भारत एक शक्तिशाली देश बन गया है। दुनिया भारत को गंभीरता से नहीं लेती थी, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने चमत्कार कर दिखाया है। आज जब भारत अंतरराष्ट्रीय मंच पर बोलता है तो पूरी दुनिया ध्यान से सुनती है। यह भारत की प्रतिष्ठा है जो तेजी से बढ़ी है।’

राजनाथ ने बताया, यूक्रेन से कैसे भारत वापस आए छात्र

पिछले दो साल से जारी रूस-यूक्रेन की लड़ाई का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, ‘यूक्रेन में पढ़ रहे बच्चों के माता-पिता ने हमारे प्रधानमंत्री से मांग की कि बच्चों को वापस लाया जाए। जो दुनिया का कोई भी प्रधानमंत्री नहीं कर सका, वह हमारे प्रधानमंत्री ने किया। उन्होंने पुतिन और जेलेंस्की को फोन किया। इतना ही नहीं, उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी बात की। भाइयों और बहनों, आपको गर्व होना चाहिए कि साढ़े चार घंटे के लिए युद्ध रुका और 22,500 से अधिक भारतीय बच्चे यूक्रेन से वापस आए। यह भारत है।’

2009 में राजनाथ ने गाजियाबाद से जीता था चुनाव

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने संकल्प लिया है कि भारत अब गरीब देशों में नहीं गिना जाएगा और 2047 तक यह दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है। बता दें कि राजनाथ सिंह ने 2009 में गाजियाबाद की सीट से ही लोकसभा चुनाव जीता था, लेकिन 2014 में वह लखनऊ चले गए थे। गाजियाबाद में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा और यहां 29 लाख से अधिक पंजीकृत मतदाता हैं।