Jammu-Kashmir News:कश्मीर के बारामूला में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, 5 जवान घायल

09:01 PM Oct 24, 2024 | zoomnews.in

Jammu-Kashmir News: कश्मीर घाटी में सुरक्षा हालात एक बार फिर चिंताजनक हो गए हैं। गुरुवार को गुलमर्ग के पास आतंकियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाते हुए एक हमले को अंजाम दिया, जिसमें सेना के 5 जवान घायल हो गए। घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि आतंकियों के खात्मे के लिए इलाके को घेराबंदी में लिया गया है।

आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने बूटापाथरी गुलमर्ग की नागिन पोस्ट के पास घुसपैठ करने की कोशिश की, जिसे सुरक्षाबलों ने समय रहते नाकाम कर दिया। इस घटना के बाद बारामूला पुलिस ने बताया कि नागिन पोस्ट के आसपास बूटापाथरी सेक्टर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फायरिंग हुई है।

त्राल में हमला

गुरुवार सुबह एक अन्य हमले में आतंकियों ने पुलवामा के त्राल में एक गैर-स्थानीय मजदूर को गोली मार दी। घायल मजदूर, जो उत्तर प्रदेश के बिजनौर का निवासी है, को बटागुंड गांव में गोली मारी गई। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। यह हमले के मद्देनजर अधिकारियों ने बताया कि एक हफ्ते में यह प्रवासी मजदूरों पर किया गया तीसरा हमला है।

प्रवासी मजदूरों पर हमले की श्रृंखला

इससे पहले रविवार को गांदरबल में निर्माण स्थल पर हुए आतंकी हमले में 6 प्रवासी मजदूरों और एक स्थानीय डॉक्टर की जान चली गई थी। 18 अक्टूबर को शोपियां में आतंकियों ने बिहार निवासी एक मजदूर को गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई।

इन हमलों ने कश्मीर घाटी में सुरक्षा की स्थिति को और भी गंभीर बना दिया है, खासकर प्रवासी मजदूरों के लिए, जो पहले से ही एक कठिन माहौल का सामना कर रहे हैं। इन घटनाओं के बाद सुरक्षा बलों की मुस्तैदी और बढ़ गई है, ताकि आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके और घाटी में सामान्य स्थिति को बहाल किया जा सके।