Jammu-Kashmir News:J-K के गांदेरबल में आतंकी हमला, 3 लोगों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

10:21 PM Oct 20, 2024 | zoomnews.in

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल जिले के सोनमर्ग में गगनगीर इलाके में रविवार को एक आतंकी हमला हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। यह हमला जेड-मोड सुरंग के कैंपसाइट के पास हुआ, जहां एक निजी कंपनी के शिविर में काम कर रहे मजदूरों पर आतंकियों ने गोलीबारी की। घटना के तुरंत बाद, सेना के जवानों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

मुख्यमंत्री का बयान

इस आतंकी हमले पर जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने 'एक्स' पर अपने पोस्ट में लिखा, "सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण हमले की बेहद दुखद खबर। ये लोग इलाके में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे। इस आतंकवादी हमले में दो की मौत हो गई है और दो-तीन अन्य घायल हो गए हैं। मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।"

नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना ने शनिवार को एक घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया। अधिकारियों के अनुसार, उरी सेक्टर के कमलकोट इलाके में सैनिकों ने संदिग्ध गतिविधियां देखीं और घुसपैठियों को चुनौती दी। घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू की, जिसे सेना ने माकूल जवाब दिया। माना जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक घुसपैठिया मारा गया, हालांकि दुर्गम इलाके के कारण उसका शव अभी तक बरामद नहीं हो सका है।

सुरक्षा स्थिति

जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही आतंकी गतिविधियों ने सुरक्षा बलों को अधिक सतर्क बना दिया है। हालिया हमले और घुसपैठ की कोशिशें इस बात का संकेत हैं कि सुरक्षा की स्थिति में सुधार के बावजूद, आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं और अपने मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं। स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा बल इन चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन नागरिकों की सुरक्षा और उनकी जान-माल की रक्षा करना प्राथमिकता बनी हुई है।