+

Defence Minister Rajnath Singh:बड़े एक्शन का संकेत! सेना प्रमुख को रक्षा मंत्री ने दी आतंक के खिलाफ कार्रवाई की खुली छूट

Defence Minister Rajnath Singh: डोडा में हुए आतंकी हमले और सैनिकों के शहीद होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से बात की है। खबर है कि रक्षा मंत्री ने सेना आतंक के खिलाफ कार्रवाई की खुली छूट दी है।

Defence Minister Rajnath Singh: जम्मू-कश्मीर के डोडा में सेना आतंकियों और के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सेना के अधिकारी समेत 4 जवान शहीद हो गए हैं। आपको बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में भी सेना के 5 जवान शहीद हुए थे। इन बड़ी घटनाओं पर अब सरकार सख्त एक्शन के मूड में नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से बात की है और मामले का संज्ञान लिया है। खबर है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख को आतंक के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दी है। 

4 सैनिकों की मौत

दरअसल, सोमवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सेना और भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत सेना के पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिसके बाद मंगलवार को एक अधिकारी और 4 जवानों की शहादत हो गई। अब सरकार इस घटना पर सख्त एक्शन के मूड में है। 

क्या था ऑपरेशन का मकसद?

दरअसल,  सोमवार देर शाम देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू हुआ था। यहां पर मुठभेड़ शुरू हुई और आतंकवादियों ने भागने की कोशिश की। हालांकि, एक अधिकारी के नेतृत्व में जवानों ने घने जंगल में उनका पीछा किया। रात करीब नौ बजे जंगल में फिर से गोलीबारी हुई जिसमें 5 जवान घायल हो गए थे। 

अतिरिक्त सैनिक भेजे गए

डोडा में हुए इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स नाम के संगठन ने ली है। इसी संगठन ने कठुआ में आतंकी हमले की भी जिम्मेदारी ली थी जिसमें सेना के 5 जवान शहीद हुए थे। कश्मीर टाइगर्स आतंकी संगठन जैश का ही सहयोगी समूह है। अधाकारियों ने बताया है कि क्षेत्र में अतिरिक्त सैनिक भेजे गए हैं और आतंक के खिलाफ अभियान जारी है।

facebook twitter