+

Delhi Politics:AAP सांसद संजय सिंह और मनीष सिसोदिया को झटका, बढ़ी न्यायिक हिरासत

Delhi Politics: दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 3 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी गई है। उन्हें कोर्ट से कोई राहत फिलहाल नहीं मिली है।

Delhi Politics: दिल्ली के राजनीतिक गलियारे से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह को राहत नहीं मिल पाई है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह और मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 3 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी है। उनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई थी। बता दें कि कोर्ट ने सर्वेश मिश्रा और अमित अरोड़ा की जमानत पर भी फैसला 24 जनवरी 2024 के लिए सुरक्षित रख लिया है।

कब गिरफ्तार हुए थे सिसोदिया?

मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था और कोर्ट ने 15 दिसंबर, 2022 को पहली चार्जशीट पर संज्ञान लिया था।

आरोपपत्र में जिन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पर संज्ञान लिया गया था, उसमें अरुण रामचंद्र पिल्लई, विजय नायर, कुलदीप सिंह, मुत्थु गौतम, नरेंद्र सिंह, अभिषेक बोइनपल्ली और समीर महेंद्रू शामिल हैं।

अदालत ने इन आरोपियों के खिलाफ धारा 120 बी और भ्रष्टाचार निरोधक धारा 7, 7 ए और 8 के तहत आरोप तय किए थे।

facebook twitter