IND vs BAN:सरफराज खान दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे, ये है बड़ी वजह

09:14 AM Sep 24, 2024 | zoomnews.in

IND vs BAN: भारतीय घरेलू क्रिकेट में ईरानी कप का मुकाबला अगले महीने 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ में खेला जाएगा, जहां मुंबई और शेष भारत आमने-सामने होंगे। बीसीसीआई के फैसले के तहत मुंबई के मध्यक्रम बल्लेबाज सरफराज खान को भारतीय टेस्ट टीम से रिलीज कर ईरानी कप में खेलने का मौका मिल सकता है। हालांकि, सरफराज के बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलने की संभावना बेहद कम है, जो 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में शुरू हो रहा है।

सरफराज का इंतजार बढ़ा

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अगर भारतीय टीम में कोई चोट की समस्या नहीं आती है, तो सरफराज को ईरानी कप के लिए मुंबई की टीम में खेलने का मौका मिलेगा। इसका मतलब है कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में अपनी जगह पक्की करने के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। दूसरे टेस्ट में केएल राहुल छठे नंबर पर खेल सकते हैं, जिससे सरफराज को अवसर नहीं मिलेगा।

मुंबई की टीम में अहम खिलाड़ी

रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे, जबकि हरफनमौला शार्दुल ठाकुर सर्जरी से उबरने के बाद ईरानी कप से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी करेंगे। मुंबई की टीम में श्रेयस अय्यर, मुशीर खान, शम्स मुलानी और तनुश कोटियान जैसे खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

सरफराज की भागीदारी पर संशय

ईरानी कप में सरफराज की भागीदारी अभी तय नहीं है, लेकिन चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर का मानना है कि किसी अनहोनी के अलावा, सरफराज को भारतीय टीम से रिलीज किया जाएगा ताकि वह ईरानी कप खेल सकें। कानपुर से लखनऊ की दूरी सिर्फ एक घंटे की है, इसलिए सरफराज टेस्ट मैच शुरू होने के बाद भी ईरानी कप में खेलने के लिए जा सकते हैं।

तुषार देशपांडे की गैरमौजूदगी

मुंबई की ओर से 24 सितंबर को टीम की घोषणा होगी। हालांकि, उनके तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे इस मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उनके टखने और घुटने की हाल ही में सर्जरी हुई है। देशपांडे की वापसी सैयद मुश्ताक अली T20 ट्रॉफी में नवंबर में हो सकती है।