IND vs SL ODI Series:रोहित शर्मा ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड, दूसरे वनडे में किया बड़ा कारनामा

10:07 PM Aug 04, 2024 | zoomnews.in

IND vs SL ODI Series: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला टाई रहा था, वहीं दूसरे मैच में श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया है। इसी बीच टीम इंडिया के वनडे कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है। जहां उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रोहित शर्मा इसी के साथ भारतीय बल्लेबाजों की एक खास लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं। ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि वह कौन सा ऐसा रिकॉर्ड है जहां वह राहुल द्रविड़ से आगे निकले हैं।

रोहित शर्मा का कारनामा

श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस दौरान रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में राहुल द्रविड़ से आगे निकल गए हैं। अब वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं राहुल चौथे से पांचवें नंबर पर। राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में 10768 रन बनाए थे। अब रोहित शर्मा ने इस आंकड़े को पार कर लिया है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर का नाम है। उन्होंने भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में कुल 18426 रन बनाए हैं। सचिन का रिकॉर्ड तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है। इस लिस्ट में विराट कोहली भी शामिल हैं। उन्होंने भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में 58.5 की औसत से 13872 रन बनाए हैं।

भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज

  • सचिन तेंदुलकर - 18426 रन
  • विराट कोहली - 13883 रन
  • सौरव गांगुली - 11221  रन
  • रोहित शर्मा - 10831 रन
  • राहुल द्रविड़ - 10768 रन
  • नोट - विराट कोहली के रनों के आंकड़े में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है।

रोहित शर्मा का आक्रामक खेल

टीम इंडिया के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले कुछ महीनों में काफी आक्रामक खेल दिखाया है। रोहित शर्मा भारत के लिए काफी तेजी से रन बना रहे हैं और टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने की भी जिम्मेदारी ले रहे हैं। पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान से उन्होंने अपना ऐसा खेल दिखाना शुरु किया है। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भी सिर्फ 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।