Lok Sabha Election:राहुल गाँधी का ‘भर्ती भरोसा’- पेपर लीक पर कानून, 30 लाख नौकरी का वादा…

09:10 PM Mar 07, 2024 | zoomnews.in

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 का काउंटडाउन शुरू हो गया और साथ ही पार्टियों के वादे भी. इसी बीच राहुल गांधी ने भी अपनी गारंटियां बता दी हैं. सोशल मीडिया एक्स पर उन्होंने देश के युवाओं के लिए खुशबरी का संदेश देते हुए लाखों नौकरियों और पेपर लीक पर कानून बनाने का वादा किया है. राहुल ने गारंटी देते हुए कहा कि कांग्रेस भर्ती भरोसा योजना के तहत 30 लाख पदों पर स्थायी नियुक्ति देंगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पेपल लीक जैसे मामलों पर रोक लगाने के लिए पेपर लीक से मुक्ति का कानून बनाएंगे.

राहुल गांधी ने पेपर लीक जैसे मामलों को केंद्र में रखते हुए कहा कि कांग्रेस इस बात पर विशेष ध्यान रखेगी की भर्तियां पारदर्शी ढंग से हो. इसके लिए वह कानून भी बनाएंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘हम ग्रुप D तक की परीक्षा में UPSC जैसा मानक स्थापित करेंगे, हर भर्ती को बराबर महत्व देंगे’. पेपर लीक जैसे मामलों पर रोक लगाने के लिए विश्व स्तरीय परीक्षा पैटर्न लागू किए जाएंगे. जो भी अपराधी पेपर लीक के लिए जिम्मेदार होगा, उसको भर्ती प्रक्रिया से बाहर करने की भी उन्होंने बात की.

जरूरत पड़ने पर क्रिएट करेंगे नए पद

पेपर लीक के अलावा राहुल गांधी ने गारंटी देते हुए कहा कि वो सरकारी संस्थानों, पब्लिक सेक्टर्स और आशा/आंगनवाड़ी जैसी योजनाओं में खाली पड़े पदों पर भर्तियां करेंगे. इसके अलावा अगर शिक्षा, स्वास्थ्य और रेलवे जैसे विभागों में ज्यादा लोगों की जरूरत पड़ेगी तो वह नए पद भी क्रिएट करेंगे.