Lok Sabha Election:राहुल गांधी लड़ेंगे अमेठी-वायनाड से चुनाव , इस सीट से मैदान में उतरेंगी प्रियंका गांधी

04:37 PM Mar 06, 2024 | zoomnews.in

Lok Sabha Election: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी और वायनाड से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। वहीं प्रियंका गांधी रायबरेली से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। गौरतलब है कि राहुल ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत साल 2004 में अमेठी से ही की थी। इस दौरान उन्होंने भारी वोटों से जीत हासिल की थी। हालांकि मोदी लहर में वह इस सीट को बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से हार गए थे।

हालही में राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत अमेठी की यात्रा की थी। इस दौरान कहा जाने लगा था कि राहुल इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि अमेठी से राहुल के दिवंगत चाचा संजय गांधी, दिवंगत पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी सांसद रही हैं।

स्मृति ईरानी ने साधा था निशाना

हालही में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को खुली चुनौती देते हुए कहा था कि वो एनडीए और यूपीए दोनों के दस सालों पर बहस करें। स्मृति ईरानी ने उन्हें चुनौती देते हुए कहा था कि राहुल गांधी मैदान तुम चुनो, कार्यकर्ता हम चुनेंगे।

स्मृति ने ये भी कहा था कि अगर युवा मोर्चा के किसी कार्यकर्ता ने उनके सामने बोलना शुरू कर दिया तो वे बोलना भूल जाएंगे। स्मृति ने ये बातें नागपुर में 'नमो युवा महासम्मेलन' कार्यक्रम के दौरान कही थीं।