+

Vande Bharat Express:पीएम मोदी ने 3 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

Vande Bharat Express: पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे के विस्तार से रोजगार के नए अवसर पैदा हुए हैं। वह इस उपलब्धि के लिए देश के नागरिकों को बधाई देते हैं।

Vande Bharat Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुअल माध्यम से तीन नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। ये ट्रेनें कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में यात्रा को सुविधाजनक बनाएंगी। पहली ट्रेन चेन्नई सेंट्रल से नागरकोइल, दूसरी मदुरै से बेंगलुरु कैंट, और तीसरी मेरठ सिटी से लखनऊ तक चलेगी। पीएम मोदी ने कहा कि इन ट्रेनों की शुरूआत से पर्यटन में वृद्धि हुई है, जो स्थानीय व्यवसायों और रोजगार के अवसरों को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने वंदे भारत ट्रेनों को आधुनिक भारतीय रेलवे का नया चेहरा बताते हुए कहा कि देशभर में अब 102 वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं। पीएम ने दक्षिणी राज्यों के तेज विकास की आवश्यकता को भी रेखांकित किया।

पर्यटन में आया उछाल

हरी झंडी दिखाने के दौरान पीएम मोदी ने कहा ,'वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत से जहां भी ये ट्रेनें चलती हैं, वहां के पर्यटन में उछाल आया है। इससे स्थानीय व्यवसायों को बढ़ावा मिला है और रोजगार के नए अवसर पैदा हुए हैं। मैं इस उपलब्धि के लिए नागरिकों को बधाई देता हूं।'

वंदे भारत आधुनिक भारतीय रेलवे का नया चेहरा

पीएम मोदी ने कहा कि आज यूपी और खासकर पश्चिमी यूपी के लोगों को मेरठ-लखनऊ रूट पर वंदे भारत ट्रेन के जरिए भी खुशखबरी मिली है। मेरठ और पश्चिमी यूपी क्रांति की धरती है। आज यह क्षेत्र विकास की नई क्रांति का गवाह बन रहा है। वंदे भारत आधुनिक भारतीय रेलवे का नया चेहरा है। 

देशभर में चल रहीं 102 वंदे भारत ट्रेन

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज शहर में और हर रूट पर वंदे भारत की मांग है। हाई-स्पीड ट्रेनों के आने से लोगों को अपने कारोबार, रोजगार और अपने सपनों को विस्तार देने का भरोसा मिलता है। आज देशभर में 102 वंदे भारत रेल सेवाएं चल रही हैं।

दक्षिणी राज्यों का तेजी से विकास बहुत जरूरी- PM मोदी

पीएम ने कहा, 'विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दक्षिणी राज्यों का तेजी से विकास बहुत जरूरी है। दक्षिण भारत में अपार प्रतिभा, अपार संसाधन और अवसर मौजूद हैं। इसलिए तमिलनाडु और कर्नाटक समेत पूरे दक्षिण का विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता है।'

facebook twitter