+

Duleep Trophy:'खा ले मां कसम' जब पंत ने Live मैच में कुलदीप यादव को कहा

Duleep Trophy: बेंगलुरु में खेले गए दलीप ट्रॉफी के इस मुकाबले में कुलदीप यादव इंडिया-ए की ओर से खेल रहे थे, जबकि ऋषभ पंत इंडिया-बी का हिस्सा थे.

Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले राउंड ने क्रिकेट प्रेमियों को भरपूर मनोरंजन दिया। इंडिया-सी ने इंडिया-डी को हराया, जबकि इंडिया-बी ने इंडिया-ए को शिकस्त दी। इस दौरान मुशीर खान, आकाश दीप और मानव सुथार जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन इस मैच का सबसे बड़ा आकर्षण रहा ऋषभ पंत की वापसी, जिन्होंने 21 महीनों बाद रेड बॉल क्रिकेट में वापसी की और अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से सभी का दिल जीत लिया।

पंत ने इंडिया-बी और इंडिया-ए के मुकाबले में धुआंधार बैटिंग की, 34 गेंदों में अर्धशतक जमाया और कुल 47 गेंदों पर 61 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे। विकेटकीपिंग में भी उन्होंने बेहतरीन कैच लिए और स्टंप्स के पीछे अपनी कॉमेंट्री से माहौल को हल्का-फुल्का रखा। खासकर, उन्होंने इंडिया-ए के स्पिनर कुलदीप यादव के साथ हंसी-मजाक किया। पंत ने कुलदीप से चैलेंज किया कि वह सिंगल नहीं लेंगे, और कुलदीप को धमकाया कि जल्दी आउट हो जाएं।

एक दिलचस्प घटना में, पंत इंडिया-ए के हडल में घुस गए और कप्तान शुभमन गिल की रणनीति सुनते रहे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आखिरकार, पंत की मस्ती और शानदार प्रदर्शन ने इंडिया-बी को जीत दिलाने में मदद की, और उन्होंने विकेट के पीछे 5 कैच लपककर अपनी क्षमता साबित की।

ऋषभ पंत और कुलदीप यादव का हंसी-मजाक

इंडिया-ए की टीम जब हार की कगार पर थी तब क्रीज पर बैटिंग के लिए आए कुलदीप यादव. अब टीम इंडिया और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स में टीम मेट कुलदीप और पंत के बीच अच्छा तालमेल दिखता रहता है और अक्सर दोनों हंसी-मजाक करते दिखते हैं. यही इस बार भी दिखा. कुलदीप क्रीज पर आए ही थे और पंत पीछे से बोल पड़े कि उन्हें सिंगल लेने दो. यहां पर कुलदीप ने कहा कि वो एक रन नहीं लेंगे तो पंत ने तपाक से चैलेंज कर दिया- ‘खा ले मां कसम कि नहीं लेगा सिंगल’.

पंत यहीं पर नहीं रुके और जब कुलदीप कुछ देर तक क्रीज पर जम गए तो फिर उन्होंने बोलना शुरू कर दिया. एक बार फिर पंत ने कहा कि कुलदीप को सिंगल लेने दिया जाए क्योंकि उनके लिए तगड़ा प्लान बनाया है. इस पर कुलदीप ने पंत से पूछ लिया कि वो क्यों इतने परेशान हैं. बस फिर क्या था- पंत ने कुलदीप को धमकाते हुए बोल दिया- जल्दी आउट हो जाओ. ये सुनकर सब हंस पड़े.

इंडिया-ए के हडल में घुस गए पंत

कुछ ही देर में पंत की ये मेहनत भी रंग लाई और कुलदीप यादव 22 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर का शिकार बने. इससे पहले भी पंत अपनी एक हरकत के कारण चर्चा में आ गए. चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले जब इंडिया-ए की टीम फील्डिंग के लिए उतरी तो कप्तान शुभमन गिल ने सभी खिलाड़ियों को एक हडल में बुलाया और टीम की प्लानिंग के बारे में बताने लगे. मजेदार बात ये थी कि इंडिया-ए के इस हडल में ऋषभ पंत भी घुस गए थे और टीम की पूरी योजना सुनते रहे. उनका ये वीडियो भी खूब वायरल हो गया है. अब इंडिया-ए की प्लानिंग सुनने का असर था या नहीं, लेकिन इंडिया-बी ने आखिरी दिन जीत जरूर दर्ज की और इसमें पंत का भी योगदान रहा, जिन्होंने विकेट के पीछे 5 कैच लपके.

facebook twitter