Lok Sabha Election:भाजपा के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने पर अखिलेश यादव बोले- उन्होंने अपनी हार मान ली

09:43 AM Mar 03, 2024 | zoomnews.in

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट का काफी दिनों से इंतजार चल रहा था। इस बीच 2 मार्च को भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी गई। पिछले दिनों पार्टी कार्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद ही पहली सूची तैयार कर ली गई थी। इस लिस्ट में कई सांसदों का टिकट काटा गया है, वहीं कई नए चेहरों को भी लोकसभा चुनाव का भाजपा ने टिकट दिया है। इस बीच भाजपा ने जब पहली लिस्ट जारी की तो समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है। 

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने इस बाबत सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'भाजपा की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची बता रही है कि ‘प्रथम दृष्टया’ जिन सीटों पर भाजपा के जीतने की थोड़ी सी भी संभावना है केवल उन 195 सीटों पर ही ये सूची आई है। इसका मतलब साफ है बाकी पर भाजपा साफ़ है। पहली सूची में ही भाजपा ने अपनी हार मान ली है क्योंकि वो बगावत के डर से उन लोगों को भी दुबारा उम्मीदवार बना रही है जो अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में कोई काम नहीं करवाने की वजह से या फिर भ्रष्टाचार में लिप्तता के कारण खुद ही अपनी टिकट के लिए कोई उम्मीद नहीं कर रहे थे। जो बोरिया-बिस्तर बांध कर निकलना चाहते थे उन्हें दुबारा दबाव बनाकर लड़ने के लिए कहा जा रहा है। ये अनमने लोग क्या विपक्ष का सामना करेंगे।'

'भाजपा उम्मीदवार हैं हताश'

उन्होंने आगे लिखा, 'भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच भी इस सूची के आने से गहरी हताशा है क्योंकि वो जनता के बीच अपने अधिकांश सासंदों के  खिलाफ चल रही हवा से वाकिफ हैं। जो युवा भाजपाई टिकट की उम्मीद में भाजपा के हर गलत काम में साथ दे रहे थे, वो भी निराश होकर, निष्क्रिय हो जाएंगे। भाजपा की उम्मीदवारों की सूची, भाजपा की नाउम्मीदगी की घोषणा है।' बता दें कि भाजपा द्वारा जारी पहली लिस्ट के बाद से कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। हालांकि कुछ सांसदों के टिकट काट दिए गए हैं।