IND vs SA:अब दूर नहीं विराट कोहली का ये रिकॉर्ड- सूर्या बड़ी आसानी से कर सकते हैं पीछे

11:12 AM Dec 15, 2023 | zoomnews.in

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला गुरुवार को खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत के लिए चौथा शतक भी जड़ा। सूर्या ने इस पूरे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव का यह चौथा शतक था। जिससे उनका नाम टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की खास लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच गया है। हालांकि उनके अलावा रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल के नाम भी चार शतक दर्ज है।

सूर्यकुमार यादव को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार शतक जड़ने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। जिसके बाद वह विराट कोहली के एक रिकॉर्ड ते बेहद करीब भी आ गए हैं। सूर्या अब उनके रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ दो कदम दूर हैं। आइए जानते हैं कि वो रिकॉर्ड कौन सा है जिसमें दो भारतीय खिलाड़ियों के बीच खासा टक्कर देखने को मिल रही है।

विराट के रिकॉर्ड के करीब सूर्या

विराट कोहली दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में डोमिनेट किया है। टी20 क्रिकेट में भी विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज है। उन्हीं में से एक रिकॉर्ड यह भी है कि उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है। विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल के 115 मैचों में 15 प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता है। वहीं सूर्या ने 60 मैचों में 14 प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीत लिया है। सूर्या अब विराट कोहली की बराबरी करने से सिर्फ एक कदम दूर हैं। वहीं वह बड़ी आसानी से इस रिकॉर्ड को तोड़ भी सकते हैं।

मेंस T20I में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी

विराट कोहली - 15 (115 मैच)

सूर्यकुमार यादव - 14* (60 मैच)

सिकंदर रज़ा - 14 (78 मैच)

मोहम्मद नबी - 14 (109 मैच)

रोहित शर्मा - 12 (148 मैच)