Champions Trophy 2025:टीम इंडिया ही नहीं पाकिस्तान में अब अफगानिस्तान भी नहीं खेलेगा चैंपियंस ट्रॉफी?

10:22 PM Jul 11, 2024 | zoomnews.in

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने वहां टीम इंडिया को भेजने से इनकार कर दिया. खबरों की मानें तो टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में अपने मुकाबले श्रीलंका या दुबई में खेल सकती है, लेकिन इस बीच अफगानिस्तान के मुकाबले भी पाकिस्तान से बाहर कराने की डिमांड होने लगी है. अफगानिस्तान की बड़ी सेलेब्रिटी वजमा अय्यूबी ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं है और अफगानी टीम के मुकाबले वहां से बाहर होने चाहिए.

पाकिस्तान नहीं है सुरक्षित

वजमा अय्यूबी ने अफगानी टीम के मुकाबले पाकिस्तान से बाहर कराने के लिए इसलिए डिमांड की है क्योंकि इस्लामाबाद में दिनदहाड़े एक मशहूर पश्तो कवि गिलामन वजीर की हत्या कर दी गई. इस्लामाबाद में 7 जुलाई को वो एक सभा को संबोधित कर रहे थे और तभी उनपर उग्र भीड़ ने हमला कर दिया. उन्हें चाकू मारे गए और नतीजा गुरुवार को उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया. वजमा अय्यूबी ने उसी हत्याकांड का हवाला देते हुए लिखा कि पाकिस्तान में कोई सुरक्षित नहीं है. उन्होंने आईसीसी से मांग करते हुए लिखा कि अफगानिस्तान के मैच कहीं और आयोजित होने चाहिए.

टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना मुश्किल

एक ओर जहां पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ये सपने देख रहा है कि टीम इंडिया उसके मुल्क में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने जाएगी वहीं दूसरी ओर ये साफ है कि बीसीसीआई कभी रोहित एंड कंपनी को वहां नहीं भेजेगी. रिपोर्ट्स तो ऐसी भी हैं कि कई भारतीय खिलाड़ियों ने ही पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है. वैसे ये फैसला बीसीसीआई के हाथ में भी नहीं है. पाकिस्तान जाने से पहले उसे भारत सरकार से इजाजत लेनी होगी. और पाकिस्तान जाने की मंजूरी मिलना लगभग नामुमकिन है.