Team India:बुमराह और शमी नहीं, इस तेज गेंदबाज को पूर्व कोच ने बताया सबसे खतरनाक

09:58 AM Aug 31, 2024 | zoomnews.in

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों कुछ खिलाड़ी रेस्ट पर हैं, जबकि अन्य घरेलू लीगों में सक्रिय हैं। टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के साथ वापसी करेगी। इस बीच, भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने मोहम्मद सिराज को लेकर एक दिलचस्प खुलासा किया है। उन्होंने सिराज को "खतरनाक गेंदबाज" बताते हुए, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के स्थान पर उन्हें प्रमुख माना है।

भरत अरुण ने मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि, "सिराज और शमी भारतीय टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, लेकिन शमी की उम्र 33 साल है और सिराज के पास अभी भी बहुत क्रिकेट खेलनी है। टीम इंडिया को इनके रिप्लेसमेंट के बारे में सोचना होगा।"

अरुण ने आईपीएल में 140-150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों की पहचान और उन्हें विकसित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने यह भी बताया कि लाल गेंद का क्रिकेट भारतीय परिस्थितियों में गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग में महारत हासिल करने की चुनौती देता है।

भरत अरुण ने सिराज की गेंदबाजी की विशेषताओं को उजागर करते हुए कहा, "सिराज रिवर्स स्विंग के मास्टर हैं। जब गेंद रिवर्स हो रही होती है, तो सिराज दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक होते हैं।"

इससे स्पष्ट होता है कि सिराज के पास भारतीय क्रिकेट के भविष्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का पूरा मौका है, और उनकी गेंदबाजी को देखते हुए टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की दिशा पर असर पड़ सकता है।