Bigg Boss 17 Finale:मुनव्वर फारुकी बने बिग बॉस 17 के विजेता- जीता इस सीजन का ख़िताब

12:44 AM Jan 29, 2024 | zoomnews.in

Bigg Boss 17 Finale: बिग बॉस के तमाम फैंस को जिस पल का इंतजार था, आखिरकार वो पल आ ही गया. बिग बॉस सीजन 17 को अपना विनर मिल गया. मुनव्वर फारूकी ने इस शो की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. सलमान खान के इस शो का सफर 17 कंटेस्टेंट के साथ शुरू हुआ था. बीच में वाइल्ड कार्ड के तौर पर भी कुछ सितारे इस शो का हिस्सा बने थे. वहीं सबको पीछे छोड़ते हुए मुनव्वर फारूकी, अंकिता लोखंडे, मन्नारा चोपड़ा, अभिषेक कुमार और अरुण महाशेट्टी ने फाइनल में जगह बनाई और अब मुनव्वर ने इस शो का खिताब अपने नाम कर लिया है.

बिग बॉस का ये सीजन 15 अक्टूबर 2023 को शुरू हुआ था. 106 दिन चलने के बाद इस शो को अपना विनर मिला है. 28 जनवरी की शाम 6 बजे से ग्रैंड फिनाले एपिसोड की शुरुआत हुई. उसके बाद शो से बाहर हो चुके कई कंटेस्टेंट भी परफॉर्म करते नजर आए. एक-एक करके टॉप 5 फाइनलिस्ट कंटेस्टेंट में से बाकी चार बाहर हो गए और मुनव्वर ने इस सीजन में जीत हासिल कर ली. सबसे पहले अरुण महाशेट्टी शो से बाहर हुए. उसके बाद अंकिता लोखंडे और फिर मन्नारा चोपड़ा का भी पत्ता साफ हो गया. उन्हें ऑडियंस की तरफ से सबसे ज्यादा वोट मिले, जिसके बाद उन्हें इस सीजन का विजेता घोषित किया गया.

बिग बॉस की ट्रॉफी और प्राइज मनी

बिग बॉस जीतने पर मुनव्वर फारूकी को ट्रॉफी तो मिली ही, लेकिन उसके साथ-साथ उन्हें 50 लाख रुपये की कैश प्राइज मनी और एक कार भी दी गई. इस ट्रॉफी की सबसे खास बात ये है कि इसे शो की थीम दिल, दिमाग और दम के बेस्ड पर ही तैयार किया गया है. जीत के साथ ही वो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे और वो हर तरफ छा गए. फैंस की तरफ से उन्हें जमकर मुबारकबाद मिल रही हैं.

बिग बॉस 17 के 17 कंटेस्टेंट

मुनव्वर फारूकी, अंकिता लोखंडे, मन्नारा चोपड़ा, अभिषेक कुमार और अरुण महाशेट्टी के अलावा इस शो में और जो कंटेस्टेंट शामिल हुए थे उनके नाम- विक्की जैन, ईशा मालवीय, जिग्ना वोरा, नावेद सोले, ऐश्वर्या शर्मा, नील भट्ट, अनुराग डोभाल, सना रईस खान, सोनिया बंसल, खानजादी, सनी आर्या, रिंकू धवन हैं.