+

Train Accident News:UP में बड़ा रेल हादसा, डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 12 कोच पलटे; 4 यात्रियों की हुई मौत

Train Accident News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार दोपहर तीन बड़े डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के करीब 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. ये ट्रेन चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही थी, तभी झिलाही और मोतीगंज रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में

Train Accident News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को बड़ा रेल हादसा हुआ. दोपहर करीब तीन बजे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (15904) के करीब 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. ये एक्सप्रेस ट्रेन चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही थी, तभी यह हादसा हो गया. हादसा जिले के झिलाही और मोतीगंज रेलवे स्टेशन के तीन किलोमीटर के बीच में हुआ. फिलहाल राहत-बचाव कार्य जारी है. हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई है. वहीं कई गंभीर रूप से घायल हैं. सूचना मिलने पर मौके पर दुर्घटना सहायता ट्रेन को भी रवाना कर दिया गया है. रेलवे के तमाम उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गोंडा में हुए डिब्रूगढ़ ट्रेन हादसे का संज्ञान लिया है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के भी निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. फिलहाल मौके पर गोंडा जिला प्रशासन और गोरखपुर रेल खंड के अधिकारी पहुंच रहे हैं.

SDRF टीम घटनास्थल के लिए रवाना

वहीं CM ऑफिस की तरफ से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई किअसम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को उत्तर प्रदेश में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है. वे स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है. वहीं राहत बचाव कार्य में तेजी लाने के लिए लखनऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती और सिद्धार्थनगर से SDRF की चार टीमों को गोंडा के लिए रवाना कर दिया गया है. घटनास्थल पर गोंडा पुलिस के साथ-साथ रेलवे पुलिस फोर्स भी मौजूद है और राहत-बचाव कार्य में जुटी है.

डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के AC कोच पलटे

घटनास्थल के फोटो-वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि जो कोच पलटे हैं, वह एसी कोच हैं. ऐसे में अगर इनके अंदर यात्री फंसे हैं तो घायलों और मृतकों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है. फिलहाल स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव कार्य में जिला प्रशासन और रेलवे टीम की मदद कर रहे हैं. एसी कोच की कांच की खिड़कियों को तोड़कर लोगों को बाहर भी निकाला जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाल कर पटरियों में लिटाया जा रहा है.

पूर्वोत्तर रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

वहीं ट्रेन हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है. पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के संबंध में हेल्पलाइन नंबर जारी दिए हैं. वाणिज्यिक नियंत्रण- 9957555984, फुरकेटिंग (एफकेजी)- 9957555966, मरियानी (एमएक्सएन)- 6001882410- सिमलगुरी (एसएलजीआर)- 8789543798, तिनसुकिया (एनटीएसके)- 9957555959, डिब्रूगढ़ (डीबीआरजी)- 9957555960.

facebook twitter