+

US Presidential Election:ट्रंप से पिछड़ना बाइडेन को पड़ने लगा भारी, चुनाव की दौड़ से बाहर हटने की होने लगी मांग

अपनी पहली प्रेसिडेंशियल बहस बहस में राष्ट्रपति जो बाइडेन ट्रंप से पीछे हो गए हैं। ऐसे में अमेरिकियों ने बाइडेन को राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हटने की मांग को तेज कर दिया है। इससे बाइडेन की मुश्किलें बड़ गई हैं। हालांकि डेमोक्रेटिक पार्टी ने कहा है

US Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के तहत अटलांटा में हुई पहली प्रेसिडेंशियल बहस में पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने बाइडेन को पीछे छोड़ दिया है। पहली ही बहस में ट्रंप ने बाजी मार ली है। इसके साथ ही उनके दोबारा अमेरिका का राष्ट्रपति बनने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। वहीं पहली बहस में खराब प्रदर्शन के बाद सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी और मुख्यधारा की अमेरिकी मीडिया में राष्ट्रपति जो बाइडन के चुनावी दौड़ से हटने की मांग ने तेजी पकड़ ली है। अमेरिकी लोग लगातार अब बाइडेन को इस दौड़ से सम्मान पूर्वक बाहर हो जाने की मांग कर रहे हैं। 

बता दें कि बाइडेन (81) और उनके प्रचार अभियान ने कहा कि वह हार नहीं मान रहे हैं और पांच नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए सफलतापूर्वक मुकाबला करने के लिए कटिबद्ध हैं। प्रचार अभियान के नेतृत्व ने कहा, ‘‘बाइडेन डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी हैं। प्रत्याशी नहीं बदला जा रहा है।’’ अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बाइडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के लिए प्राइमरी चुनाव में जीत हासिल कर ली है। व्हाइट हाउस में दूसरा कार्यकाल पाने के इच्छुक बाइडेन की आवाज बहस के दौरान लड़खड़ाती नजर आई, जिससे डेमोक्रेट के शीर्ष नेता यह सोचने को मजबूर हो गए हैं कि क्या मौजूदा राष्ट्रपति चुनाव से पहले के कठिन महीनों के दौरान शीर्ष पर रह सकते हैं।

90 मिनट की बहस में ट्रंप ने छुड़ा दिए बाइडेन के पसीने

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार ट्रंप (78) ने 90 मिनट की बहस के दौरान शुरुआत से ही बाइडेन को कड़ी टक्कर दी। राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अटलांटा में बृहस्पतिवार रात पहली बहस के बाद से ही ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ समेत कई मीडिया संस्थान और बाइडेन की पार्टी के समर्थक तथा अहम नीति निर्माता उनसे इस दौड़ से हटने की मांग कर रहे हैं। बहस के बाद ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने अपने संपादकीय में लिखा, ‘‘अपने देश की सेवा करने के लिए राष्ट्रपति बाइडेन को इस दौड़ से हट जाना चाहिए।

facebook twitter