Delhi Politics:केजरीवाल का विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा ऐलान, दिल्ली के कॉलोनियों की सड़कें करेंगे पक्की

07:36 AM Feb 05, 2024 | zoomnews.in

Delhi Politics: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अनधिकृत कॉलोनियों की सभी सड़कें पक्की कर दी जाएंगी। वह किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में दो नए सरकारी स्कूलों की इमारतों के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अनधिकृत कॉलोनियों में लोगों का सबसे ज्यादा इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए किया गया है, लेकिन अन्य दलों के नेताओं ने उनके लिए कुछ नहीं किया है। बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव अगले साल यानी 2025 में होंगे।

"सभी सड़कों को कंक्रीट से पक्का बना दिया जाएगा"

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि अनधिकृत कॉलोनियों में उनकी सरकार ने पांच साल में जो काम किया, उसे पिछले 75 साल में नहीं किया गया था। केजरीवाल ने कहा, ‘‘इन 5 सालों में, हमने किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में 3,000 सड़कों का निर्माण किया है और हम बाकी 2,000 सड़कों को अगले साल पूरा कर देंगे। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले, हर अनधिकृत कॉलोनी में सभी सड़कों को कंक्रीट से पक्का बना दिया जाएगा।’’ कल अरविंद केजरीवाल ने रोहिणी के सेक्टर 41 के प्रताप विहार में दो अन्य सरकारी स्कूल के भवनों की आधारशिला भी रखी। केजरीवाल ने घोषणा की कि अगले विधानसभा चुनाव से पहले किराड़ी में एक भी 'कच्ची सड़क' नहीं रहेगी, उन सभी को पक्का बनाया जाएगा। 

"BJP चाहती है कि हम उनकी पार्टी से जुड़ जाएं"

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों के लिए उनकी सरकार की ओर से किए जा रहे विकास कार्य नहीं रुकेंगे, भले ही उन्हें जेल भेज दिया जाए। केजरीवाल ने आरोप लगाया, ‘‘मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया गया, क्योंकि उन्होंने स्कूल बनाए। सत्येन्द्र जैन को जेल भेजा गया क्योंकि उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बनाए।’’ केजरीवाल ने आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जैसी केंद्रीय एजेंसियों को उनके (AAP नेताओं के) पीछे लगा दिया गया है। उन्होंने दावा किया, ‘‘भले ही आप केजरीवाल को जेल में डाल दें, लेकिन स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक बनाने और दिल्ली के लोगों को मुफ्त इलाज प्रदान करने के (चल रहे) काम नहीं रुकेंगे। भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) चाहती है कि हम उनकी पार्टी से जुड़ें, लेकिन हम झुकेंगे नहीं।’’