BJP vs AAP:केजरीवाल का BJP पर आरोप- विधायकों को सरकार गिराने के लिए करोड़ों का ऑफर

01:59 PM Jan 27, 2024 | zoomnews.in

BJP vs AAP: बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगा दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी ने हमारे दिल्ली के 7 विधायकों को संपर्क किया. केजरीवाल ने कहा कि – कुछ दिन बाद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर लेंगे. उसके बाद विधायकों को तोड़ेंगे. 21 विधायकों से बात हो गयी है. औरों से भी बात कर रहे हैं. उसके बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिरा देंगे. आप भी आ जाओ. 25 करोड़ रुपये देंगे और बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़वा देंगे.

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि भले भाजपा का दावा है कि उन्होंने 21 विधायकों से संपर्क किया लेकिन हमारी जानकारी के मुताबिक़ उन्होंने अभी तक 7 विधायकों को ही संपर्क किया है. केजरीवाल ने कहा है कि हमारे सभी विधायकों ने बीजेपी के ऑफर को ठुकरा दिया है. केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इसका मतलब किसी शराब घोटाले की जाँच के लिए मुझे गिरफ़्तार नहीं किया जा रहा बल्कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र रचे जा रहे हैं. केजरीवाल के मुताबिक पिछले नौ सालों में आप की सरकार गिराने के लिए कई षड्यंत्र किए गए लेकिन हमारे सभी MLA भी मज़बूती से साथ खड़े रहें.

आतिशी ने ऑपरेशन कमल का किया जिक्र

केजरीवाल की सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी ने भी केजरीवाल के आरोपों के साथ सहमति जताई है और कहा है कि ऑपरेशन कमल के तहत आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने की कोशिश बीजेपी ने की और आप के सात विधायकों को 25-25 करोड़ का ऑफर दिया गया. आम आदम पार्टी ने कहा है कि भाजपा ने इसी SOP से गोवा, अरूणाचल प्रदेश, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में सरकार गिराया. आप ने यहां तक कहा है कि जहाँ इनकी सरकार नहीं बनती है, वहां लगातार यह सरकार गिराने की कोशिश करते हैं.

बीजेपी से आया कपिल मिश्रा का बयान

भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली ईकाई के नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि अरविंद केजरीवल झूठ बोल रहे हैं और उनका इस मामले में ट्रैक रिकॉर्ड पहले भी ऐसा ही रहा है. कपिल मिश्रा ने कहा है कि पहले भी सात बार इस तरह के आरोप लगाए जा चुके हैं पर एक दफा भी वह नंबर नहीं दिया गया जिसके जरिये उनके विधायकों से संपर्क साधा गया. कपिल मिश्रा ने कहा है कि केजरीवाल सरकार ये कभी नहीं बताती कि उनसे किसने संपर्क किया, कहां ये संंपर्क हुआ. केजरीवाल के बार-बार ईडी के समन पर हाजिर न होने पर भी कपिल मिश्रा ने निशाना साधा है.