+

US Presidential Election:जो बाइडेन रहेंगे राष्ट्रपति की रेस मे, बोले मैं ही हूं पार्टी का नेता

US Presidential Election: डिबेट के बाद से ही ये चर्चा शुरू ही गई थी कि बाइडेन की जगह कोई दूसरा उम्मीदवार खड़ा किया जाए. लेकिन अब सभी अफवाहों पर विराम लग गया है.राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने फिर से चुनाव लड़ने का संकल्प लिया है और इस पद की दौड़ से बाहर

US Presidential Election: अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुई बहस में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने तैयारियों पर उठ रहे सवालों और दावेदारी को वापस लेने के लिए बढ़ रहे दबाव को सिरे से खारिज कर दिया. हालांकि डिबेट के बाद से ही ये चर्चा शुरू ही गई थी कि बाइडेन की जगह कोई दूसरा उम्मीदवार खड़ा किया जाए. लेकिन अब सभी अफवाहों पर विराम लग गया है.

राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने फिर से चुनाव लड़ने का संकल्प लिया है और इस पद की दौड़ से बाहर करने के लिए उन्हें मजबूर नहीं किया जा सकता. बाइडेन ने कहा कि मैं चुनाव लड़ रहा हूं. मैं डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार हूं. कोई भी मुझे इससे नहीं हटा सकता. बाइडेन ने बहस के बाद कहा था कि भले ही वह पिछड़ गये हों लेकिन वह फिर से वापसी करेंगे.

बैठक में पहुंचे बाइडेन और हैरिस

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस बुधवार को अचानक डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी की एक बैठक में पहुंचे और कहा कि वह साथ मिलकर फिर से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में हैं. उन्होंने बताया कि यह एक छोटी बैठक थी. इसमें चुनावी तैयारियों पर चर्चा की गई और पिछली बहस के बाद बाइडेन की टिप्पणियों का आकलन भी किया गया.

जीत से दूर हैं बाइडेन

बाइडेन ने बहस के बाद कहा था कि भले ही वह पिछड़ गये हों लेकिन वह फिर से वापसी करेंगे और उनके पास चुनाव जीतने के लिए और भी कई योजनाएं हैं. डेमोक्रेट पार्टी के कई नेताओं ने बहस में खराब प्रदर्शन के बाद नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन की जीत की संभावना तो दूर दौड़ में बने रहने की उनकी क्षमता पर भी सवाल उठाए गए थें.

खराब प्रदर्शन के बाद बाइडेन पर उठे सवाल

बहस में खराब प्रदर्शन को लेकर व्हाइट हाउस के कर्मचारियों और स्वयं बाइडेन की ओर से दिए गये स्पष्टीकरण से डेमोक्रेट संतुष्ट नही है. पार्टी के कुछ नेताओं का मानना है कि बाइडेन को अपने लचर प्रदर्शन को लेकर उठ रहे सवालों को बहुत पहले ही भांप लेना चाहिए था लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए और अब उन के लिए राष्ट्रपति की दौड़ में बने रहना भी मुश्किल है.

facebook twitter