Team India Victory Parade:संन्यास के बारे में जसप्रीत बुमराह ने अपना स्टैंड किया क्लीयर, साफ शब्दों में किया बड़ा इशारा

08:41 AM Jul 05, 2024 | zoomnews.in

Team India Victory Parade: जसप्रीत बुमराह की गिनती दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में होती है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। क्रिकेट की दुनिया में उनकी यॉर्कर गेंदों का कोई भी सानी नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए थे। विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनकी तारीफ की है। भारत लौटने के बाद इंडियन प्लेयर्स ने विक्ट्री परेड में हिस्सा लिया और वानखेड़े स्टेडियम में खिलाड़ियों ने फैंस के साथ ट्रॉफी जीतने का जश्न मनाया। 

जसप्रीत बुमराह ने कही ये बात

अपने रिटायरमेंट के बारे में बोलते हुए जसप्रीत बुमराह ने कहा कि ये अभी बहुत दूर है। मैंने अभी शुरुआत की है। उम्मीद है कि यह अभी बहुत दूर है। यह मैदान सही में बहुत खास है। मैं तब बच्चा था तो यहां आया था और आज मैंने जो देखा, ऐसा पहले कभी नहीं देखा। भारत के टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद हर खिलाड़ी के चेहरे पर खुशी के आंसू छलक पड़े थे। उन्होंने कहा कि मैं अपने बेटे को देखकर भावुक हो गया। मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं थे। बेटे को देखकर भावनाएं सामने आती हैं। मैंने रोना शुरू कर दिया और दो, तीन बार रोया। 

T20 वर्ल्ड कप 2024 में हासिल किए 15 विकेट

जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया था। उनके आगे विरोधी टीमों के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। उन्होंने ऐसा खौफ पैदा किया कि बल्लेबाज उनकी गेंदों को खेलने से डरने लगे। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 15 विकेट अपने नाम किए। वह भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। शानदार प्रदर्शन के लिए बुमराह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला। 

तीन खिलाड़ी ले चुके हैं रिटायरमेंट

भारतीय टीम ने 17 सालों के लंबे इंतजार के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की है। भारत ने कुल दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद से ही विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। वहीं टीम इंडिया कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पूरा हो चुका है।