Jaipur To Kullu Flight:जयपुर से कुल्लू के लिए शुरू होगी सीधी फ्लाइट, 2500 रुपए से शुरू होगी टिकट

07:15 PM Oct 01, 2024 | zoomnews.in

Jaipur To Kullu Flight : जयपुर से कुल्लू (हिमाचल) जाने वाले राजस्थानियों के लिए अच्छी खबर है। 14 अक्टूबर से जयपुर से कुल्लू के लिए सीधी फ्लाइट का संचालन शुरू होने जा रहा है। इसके बाद 15 घंटे का सफर आम यात्री महज 2 घंटे में ही तय कर सकेंगे।


पिंक सिटी जयपुर पहली बार कुल्लू से हवाई सेवा से जुड़ने जा रहा है। 14 अक्टूबर सुबह एलायंस एयर का एटीआर - 72 जयपुर से कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डा के लिए उड़ान भरेगा। इसका प्रस्तावित किराया 2500 रुपए निर्धारित किया गया है। इसके लिए जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।


पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को भी इसका लाभ मिल सकेगा

जयपुर से शुरू होने वाली सस्ती हवाई सेवा में कुल्लू के लोग भी घूमने के लिए जयपुर जा सकेंगे। इसके साथ ही यहां पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को भी इसका लाभ मिल सकेगा।

बता दें कि जयपुर से कुल्लू के लिए सीधी फ्लाइट 14 अक्टूबर से शुरू होगी। एलायंस एयर की फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट से सुबह 8:20 बजे फ्लाइट रवाना होगी। जो सुबह 10:15 बजे कुल्लू के भुंतर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। इसके बाद 20 मिनट रुकने के बाद फ्लाइट 10:35 बजे सुबह भुंतर से वापस जयपुर के लिए रवाना होगी। जो 12 बजकर 40 मिनट पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी।


ऐसे 71 सीटर वाले इस विमान को जयपुर से कुल्लू जाने में कुल 1 घंटे 55 मिनट का समय लगेगा। वहीं सप्ताह में दो दिन सोमवार और बुधवार को ही हो फ्लाइट का संचालन किया जाएगा। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जयपुर से कुल्लू की सीधी फ्लाइट सेवा शुरू होने से कुल्लू-मनाली के साथ राजस्थान के जयपुर में भी पर्यटन कारोबार में इजाफा होने की संभावना है।