T20 World Cup:भारतीय बॉलर का मिलर को वर्ल्ड कप के लिए सताया खौफ, कहा-वह मेरे लिए खतरा है

11:08 PM May 13, 2024 | zoomnews.in

T20 World Cup: साउथ अफ्रीका की टीम ने अभी तक एक बार भी टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं जीती है। इस बार आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफ्रीकी टीम का कप्तान एडन मारक्रम को बनाया गया है। ऐसे में एडन की कप्तानी में टीम ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगी। साउथ अफ्रीकी टीम में हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर जैसे स्टार बल्लेबाजों को भी मौका मिला है। अब मिलर ने बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें किस भारतीय गेंदबाज से खतरा है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

डेविड मिलर ने दिया ये बयान

अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के संदर्भ में डेविड मिलर जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के साथ कड़ी टक्कर की उम्मीद कर रहे हैं। डेविड मिलर ने कहा कि बहुत सारे अच्छे भारतीय खिलाड़ी हैं। लेकिन मैं एक बल्लेबाज होने के नाते गेंदबाजों का सामना कर रहा हूं, इस समय जसप्रीत बुमराह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। और वह कई सालों से विश्व स्तरीय गेंदबाज रहे हैं। वह मेरे लिए खतरा हैं, साथ ही विश्व कप के अन्य बल्लेबाजों के लिए भी।

'टी20 वर्ल्ड कप में करेंगे अच्छा प्रदर्शन'

टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर 1 जून से शुरू होगा। इस पर डेविड मिलर ने कहा कि इस समय हमारे पास जो टीम है, उसने पिछले कुछ सालों में एक साथ काफी क्रिकेट खेला है और इसमें काफी आत्मविश्वास है और काफी सफलता हासिल की है। हमारे पास काफी अनुभव है, ऐसे लोग जिन्होंने पहले भी दबाव का सामना किया है और इससे सफलतापूर्वक निपटे हैं। इसलिए मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम एकजुट होकर टी20 विश्व कप में निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। हमारे पास ऐसा करने के लिए खिलाड़ी हैं। 

मिलर ने साई सुदर्शन की तारीफ की

डेविड मिलर आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने अपने टीम के अपने साथी बल्लेबाज साई सुदर्शन की भी प्रशंसा की जो आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। मिलर ने कहा कि वह बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। अब भी उसके सामने लंबा करियर है। मैंने उसे खेलते हुए देखने का लुत्फ उठाया है। जिस तरह से वह तैयारी करता है वह मुझे बहुत पसंद है। वह एक बहुत ही सुलझे हुए दिमाग वाला युवा है जिसमें काफी प्रतिभा है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम: 

एडन मारक्रम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेलटन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।