+

T20 World Cup 2024:सुपर 8 में भारत का होगा ऑस्ट्रेलिया से सामना, ICC ने किया ऐलान; इस दिन खेला जाएगा मैच

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने यूएसए को मात देने के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। वहीं यहां पर उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम से भी तय हो गया है जिसे पहले से ही आईसीसी ने ऐलान कर दिया था।

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के लिए अब तक तीन टीमों ने अपनी जगह को पक्का कर लिया है, जिसमें भारत के अलावा साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम है। भारतीय टीम जहां ग्रुप ए से क्वालीफाई की है तो वहीं अफ्रीका ग्रुप डी जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ग्रुप बी से अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई है। वहीं सुपर 8 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होना भी तय हो चुका है जिसको लेकर आईसीसी ने भी अपनी तरफ से पुष्टि कर दी है। आईसीसी ने पहले ही ये साफ कर दिया था कि भारतीय टीम अपने ग्रुप में पहले 2 स्थानों में से किसी पर भी खत्म करेगी तब भी वह ए 1 ही मानी जाएगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने ग्रुप में भले ही पहले स्थान पर खत्म करे लेकिन उसे बी 2 टीम माना जाएगा।

सेंट लूसिया के मैदान पर होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया से सामना

आईसीसी की फैसले के बाद ये साफ हो गया है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच 24 जून को सेंट लूसिया के मैदान पर होगा। सुपर 8 में भारतीय टीम का ये तीसरा और आखिरी मुकाबला होगा इससे पहले उन्हें 2 और मैच खेलने होंगे जिसको लेकर अभी टीमों का तय होना बाकी है। टीम इंडिया सुपर 8 स्टेज में अपना पहला मैच 20 जून को बारबाडोस के मैदान पर खेलेगी जबकि इसके बाद उसे 22 जून को एंटिगुआ के मैदान पर अपना अगला मैच खेलना है। अभी भारतीय टीम को ग्रुप ए में अपना आखिरी मुकाबला खेलना बाकी है जिसमें उसका सामना कनाडा की टीम से होगा जो 15 जून को फ्लोरिडा के मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया अपने अगले सभी मैच वेस्टइंडीज में खेलने के लिए रवाना हो जाएगी।

भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहा पलड़ा भारी

भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो वह अब तक बेहतर देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ अब तक इस टूर्नामेंट के इतिहास में कुल 5 मैच खेले हैं, जिसमें टीम इंडिया ने 3 मैच में जीत हासिल की है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 मुकाबलों को अपने नाम किया है। साल 2010 के टी20 वर्ल्ड कप में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया का सामना वेस्टइंडीज के ब्रिजटाउन स्टेडियम में हुआ था तो उसमें कंगारू टीम ने 49 रनों से मुकाबले को अपने नाम किया था।

facebook twitter