IND vs ENG:पांचवे टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी- देखें प्लेइंग 11

09:09 AM Mar 07, 2024 | zoomnews.in

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा। HPCA स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। भारत से देवदत्त पड्डीकल को डेब्यू कैंप सौंपी गई। वह भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 314वें खिलाड़ी बने। रांची में चौथा टेस्ट जीतने के साथ भारत ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वापसी करेंगे। उन्हें चौथे मैच में रेस्ट दिया गया था। वहीं रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो अपने-अपने करियर का 100वां टेस्ट खेलेंगे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पड्डिकल, रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

हेड टु हेड में इंग्लैंड आगे

हेड टु हेड में इंग्लैंड आगे है। दोनों टीमों के बीच अब तक 135 टेस्ट मैच हुए हैं, जिसमें से भारत ने 34 और इंग्लैंड ने 51 जीते हैं। हालांकि, भारत में दोनों टीमों के बीच हुए 68 टेस्ट मैचों में भारत ने 25 जीते, 15 हारे और 28 ड्रॉ रहे।

यशस्वी जायसवाल टॉप स्कोरर

भारत ने हैदराबाद में टेस्ट सीरीज का पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी की है। भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल टॉप रन स्कोरर हैं। वहीं, जसप्रीत बुमराह टीम के टॉप विकेटटेकर हैं।

हार्टले ने सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लिए

इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतने के बाद से लय में नजर नहीं आ रहा है। टीम को पिछले तीनों मैच में हार मिली है। इंग्लिश ओपनर जैक क्रॉले ने इस सीरीज में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले चार मैचों में तीन अर्धशतक लगाए और 328 रन बनाए। वहीं टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में टॉम हार्टले टॉप पर हैं। हार्टले सीरीज में दोनों टीमों के टॉप विकेट टेकर हैं।