US Presidential Election:राष्ट्रपति पद की दौड़ में बना रहूंगा... फिर होगी जीत, रैली में बोले बाइडेन

08:17 AM Jul 06, 2024 | zoomnews.in

US Presidential Election: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को विस्कॉन्सिन रैली में कहा कि वह डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं, वह दौड़ में हैं और फिर से चुनाव जीतेंगे. उन्होंने इस दौरान 5 नवंबर के चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी के बारे में सभी अटकलों को दूर करने की कोशिश की. दरअसल पिछले हफ्ते से उनके उम्मीदवारी छोड़ने के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं. पिछले हफ्ते अटलांटा में बहस में उनके खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी के अंदर उनके जाने की मांग बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को बाइडेन ने ऐसी सभी शंकाओं को दूर करने की कोशिश की.

चुनाव फिर से जीतने जा रहा हूं: बाइडेन

बाइडेन ने कहा कि पिछले हफ्ते हमारी थोड़ी बहस हुई थी. यह नहीं कह सकता कि यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. लेकिन तब से बहुत सारी अटकलें लगाई जा रही हैं कि जो बाइडेन क्या करने जा रहा हैं? क्या वह दौड़ में बना रहेंगे? क्या वह ऐसा करने जा रहे हैं? खैर, मेरा जवाब यह है कि मैं रेस में हूं और फिर से जीतने जा रहा हूं.

डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार

बाइडेन ने विस्कॉन्सिन राज्य में अपने उत्साही समर्थकों से कहा कि मैं अमेरिका का वर्तमान राष्ट्रपति हूं, आपकी वजह से यह कोई छोटी भूमिका नहीं है. यह कोई मजाक नहीं है. 2020 में, आप मेरे लिए आए. इस बार भी मैं डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार हूं. क्योंकि आपके जैसे लाखों डेमोक्रेट ने पूरे अमेरिका में प्राइमरी में मुझे वोट दिया.

डोनाल्ड ट्रंप को 2020 में हराया

उन्होंने आगे कहा कि इसके बावजूद कुछ लोगों को इसकी परवाह नहीं है कि आपने किसे वोट दिया है. वो मुझे रेस से बाहर धकेलने की कोशिश कर रहे हैं. खैर, मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि मैं रेस में बना रह सकता हूं. हमने डोनाल्ड ट्रंप को 2020 में हराया था और वैसे, हम 2024 में फिर से ऐसा करने जा रहे हैं.

बढ़ती उम्र के मुद्दे पर की बात

उन्होने कहा कि मैं साढ़े तीन साल के काम को बर्बाद नहीं होने दूंगा. मैंने इस देश को गहराई से नेतृत्व किया है. बाइडेन ने इस रैली में अपनी बढ़ती उम्र के मुद्दे पर भी बात की. उन्होंने कहा कि आपने शायद मेरी उम्र के बारे में बहुत सी चर्चाओं पर ध्यान दिया होगा. मैं उन सभी कहानियों को देखता रहता हूं कि मैं बहुत बूढ़ा हो रहा हूं.

बाइडेन ने गिनाए अपने काम

बाइडेन ने अपने काम की चर्चा करते हुए कहा कि क्या मैं लगभग 5 मिलियन अमेरिकियों के लिए छात्र ऋण से छुटकारा पाने और अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए बहुत बूढ़ा था? विवाह के सम्मान अधिनियम पर हस्ताक्षर करने और अमेरिका के सर्वोच्च न्यायालय में पहली अश्वेत महिला की नियुक्ति के लिए बहुत बूढ़ा था.

राष्ट्रपति ने आगे कहा कि लेकिन फिर, मेरे आलोचक कहते हैं कि यह सब अतीत है. अब आगे क्या होगा? खैर, गुरुवार को हमने जिन 200,000 नौकरियों की घोषणा की थी, उनके बारे में क्या ख्याल है? तो मैं आपसे पूछता हूं, क्या करना है. क्या आपको लगता है कि मैं देश के कानून को बहाल करने के लिए बहुत बूढ़ा हो गया हूं? क्या आपको लगता है कि मैं हमले के हथियारों पर फिर से प्रतिबंध लगाने के लिए बहुत बूढ़ा हो गया हूं?