Duleep Trophy:यहां होगी दलीप ट्रॉफी के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग, बड़े-बड़े सितारे आएंगे नजर

08:48 PM Sep 04, 2024 | zoomnews.in

Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी 5 (आज) सितंबर से शुरू हो रही है, और इस बार चार टीमें मैदान में उतरेंगी। इनमें से प्रत्येक टीम में भारत के प्रमुख क्रिकेटर्स जैसे रुतुराज गायकवाड़, केएल राहुल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, और मयंक अग्रवाल शामिल हैं। ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया में स्थान बनाने की कोशिश करेंगे, खासकर आगामी बांग्लादेश टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए। मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर उपलब्ध होगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी टूर्नामेंट की शुरुआत को लेकर उत्साह जताया है।

दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेंगी चार टीमें 

दलीप ट्रॉफी के शेड्यूल को इस बार चार टीमों में बांटा गया है। दो मुकाबले 5 सितंबर को हो रहे हैं। इनमें एक मैच शुभमन गिल की कप्तानी वाली इंडिया-ए और अभिमन्यू ईश्वरन की अगुवाई वाली इंडिया-बी के बीच होगा। वहीं दूसरा मुकाबला रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया-सी और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया-डी टीम के बीच होगा। 

जियो सिनेमा मैच पर देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग

दलीप ट्रॉफी के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर प्रसारित की जाएगी। अगर आप ये मैच स्मार्ट टीवी पर देखना चाहते हैं, तो आपको टीवी पर जियो सिनेमा ऐप लगाना होगा। इसके अलावा टीवी के किसी चैनल पर दलीप ट्रॉफी के मैचों का लाइव प्रसारण नहीं किया जाएगा। 

BCCI सचिव जय शाह ने किया ट्वीट

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि 2024-25 घरेलू सीजन प्रतिष्ठित दलीप ट्रॉफी के साथ कल शुरू होने वाला है। यह एक रोमांचक शुरुआत है क्योंकि चार टीमें, जिनमें देश के कुछ बेहतरीन लंबे फॉर्मेट के क्रिकेटर शामिल हैं, आमने-सामने होंगी। 

टीम इंडिया के लिए व्यस्त कैलेंडर के साथ, यह टूर्नामेंट तैयारी और अवसरों का लाभ उठाने के लिए एक आवश्यक मंच है। रेड बॉल फॉर्मेट, खेल का सबसे शुद्ध रूप और सीजन को इस मजबूत नोट पर शुरू होते देखना बहुत अच्छा है। चयन होने वाले सभी प्लेयर्स को शुभकामनाएं। आने वाले दिनों में कुछ अच्छा प्रदर्शन देखने की आशा है।