Lok Sabha Elections:'हमने PM चुना है या थानेदार?'- दिल्ली के पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने को लेकर केजरीवाल ने कही ये बात

08:50 AM May 20, 2024 | zoomnews.in

Lok Sabha Elections: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि बीजेपी इस बात से घबरा गई है कि लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार बनेगी, तो इसमें शामिल आम आदमी पार्टी (AAP) यह सुनिश्चित करेगी कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिल जाए। दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी नेताओं को जेल भेज रहे हैं। उन्होंने लोगों से पूछा- हमने प्रधानमंत्री चुना है या थानेदार?

AAP उम्मीदवार सही राम पहलवान के समर्थन में पार्टी प्रमुख ने बदरपुर सब्जी मंडी, तुगलकाबाद, कालकाजी, संगम विहार, आंबेडकर नगर और छतरपुर में छह चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री के कथित विरोध की ओर इशारा करते हुए कहा कि बढ़ती महंगाई के बीच, प्रधानमंत्री को इस लाभ को देशभर में देना चाहिए। जेल से बाहर आने के कुछ दिन बाद बदरपुर में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह उन्हें बहुत याद करते हैं। 

"आपकी प्रार्थना का चमत्कार है कि मैं..."

उन्होंने कहा, "मुझे पता चला कि दिल्ली और देश की करोड़ों महिलाओं ने मेरी रिहाई के लिए प्रार्थना की। यह आपकी प्रार्थना का चमत्कार है कि मैं यहां प्रचार करने आया हूं।" केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने जेल में टीवी पर देखा कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। उन्होंने कहा, "पहले तो मुझे इस पर विश्वास नहीं हुआ। यह एक बड़ा चमत्कार था। मैं भगवान बजरंग बली का भक्त हूं। उनके आशीर्वाद से मैं आज आप लोगों के बीच हूं।" उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे दिन-रात सोचते हैं कि किसे जेल में डालना है।

"भाजपा 4 जून को सरकार नहीं बनाने जा रही है" 

केजरीवाल ने कहा, "मैं पिछले 7-8 दिन से देश के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहा हूं। महंगाई और बेरोजगारी से लोग नाराज हैं। भाजपा 4 जून को सरकार नहीं बनाने जा रही है। यह लिख लीजिए। उन्हें भी पता है कि उन्हें 220 से भी कम सीट मिल रही हैं, इसीलिए ये लोग हताश हैं। इन दिनों प्रधानमंत्री मोदी अपनी बातचीत में अजीबो-गरीब गालियां दे रहे हैं।" केजरीवाल ने बताया कि जब वह मुंबई गए, तो उन्हें पता चला कि प्रधानमंत्री ने शरद पवार को 'भटकती आत्मा' कहा था। उन्होंने कहा, ''यह अच्छी बात नहीं है। वह (पवार) 84 साल के हैं, मोदी जी 74 साल के हैं। बड़ों का सम्मान करना चाहिए।" 

सीएम ने कहा कि 4 जून को I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार बनेगी और 'आप' भी सरकार का हिस्सा होगी। केजरीवाल ने कहा, "मैं दिल्ली के लोगों की तरफ से एक ही मांग करूंगा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले। हमने दिल्ली में शिक्षा और अस्पतालों में सुधार किया है। पुलिस आपकी बात नहीं सुनती है। हम सुरक्षा भी बेहतर करेंगे।"