+

ICC T20 Rankings:ICC की नई रैंकिंग में हार्दिक पांड्या का जलवा- पहना नंबर वन का ताज, टॉप 10 में जबरदस्त बदलाव

ICC T20 Rankings: आईसीसी की ओर से टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद अब नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इसमें भारत के हार्दिक पांड्या दो स्थानों की छलांग लगाकर नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं।

ICC T20 Rankings: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद अब आईसीसी की ओर से नई टी20 रैंकिंग जारी कर दी गई है। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हो गए हैं। हम यहां पर आईसीसी की टी20 रैंकिंग में ऑलराउंडर्स की बात कर रहे हैं। वैसे तो हार्दिक पांड्या और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा की रेटिंग बराबर है, लेकिन फिर भी हार्दिक को आईसीसी ने नंबर एक पर रखा है। बाकी टॉप 10 की बात की जाए तो वहां भी बदलाव देखने के लिए मिल रहा है। 

हार्दिक पांड्या और वानिंदु हसरंगा की बराबर रेटिंग 

आईसीसी की ओर से जारी की गई टी20 में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में 222 की रेटिंग के साथ हार्दिक पांड्या नंबर एक बन गए हैं। उन्होंने दो स्थानों की छलांग मारी है। टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल और इसके बाद फाइनल में भी हार्दिक पांड्या ने कमाल का प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम के चैंपियन बनने में उनका भी बड़ा और अहम योगदान रहा, जब वे मैच का आखिरी ओवर कर रहे थे। बात अगर वानिंदु हसरंगा की करें तो वे भी 222 की रेटिंग के साथ हार्दिक के साथ पहले स्थान पर ही हैं। 

मार्कस स्टायनिस तीसरे नंबर पर पहुंचे

इसके बाद अगर तीसरे नंबर की बात करें तो यहां पर ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टायनिस आ गए हैं। उन्हें भी एक स्थान का उछाल मिला है। वे अब 211 की रेटिंग के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वे 210 की रेटिंग के साथ नंबर चार के ऑलराउंडर बन गए हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 206 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। 

मोहम्मद नबी को हुआ नुकसान 

इस बीच अफगानिस्तान मोहम्मद नबी को नुकसान उठाना पड़ा है। उनकी रेटिंग 205 की है, वे 4 पायदान फिसलकर छठे स्थान पर आ गए हैं। नेपाल के दीपेंद्र सिंह 199 की रेटिंग के साथ नंबर सात पर बने हुए हैं। इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टन एक स्थान आगे आ गए हैं। वे अब 187 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर हैं। साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम 186 की रेटिंग के साथ नंबर 9 पर हैं। उन्हें भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। इंग्लैंड के मोईन अली अब नौवें से दसवें स्थान पर खिसक गए हैं। उनकी रेटिंग 174 की है। 

facebook twitter