Rajasthan:मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बिना अनुमति विदेश यात्रा पर कोर्ट में याचिका

10:20 AM Sep 13, 2024 | zoomnews.in

Rajasthan : सीएम भजनलाल शर्मा इन दिनों ​राइजिंग राजस्थान के तहत निवेशकों को आमंत्रित करने दक्षिण कोरिया व जापान यात्रा पर हैं। इस दौरान वे राजस्थान में निवेश को बढ़ाने के लिए दोनों देशों के बड़े उद्योगपतियों और प्रवासी राजस्थानियों से मिल रहे हैं।


दूसरी ओर, गुरुवार को भरतपुर के गोपालगढ़ में सितंबर 2011 में हुए दंगा मामले में उन्हें मिली सशर्त अग्रिम जमानत रद्द करने के लिए जिले की एडीजे कोर्ट-4 में अर्जी दायर हुई है। अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी।


कोर्ट ने सभी पक्षकारों को जवाब देने को कहा है। यह निर्देश सांवरमल चौधरी के आवेदन पर दिया। भजनलाल शर्मा, जाहिदा खान, जमशेद खान, प्रमोद शर्मा, जवाहर सिंह बेढम, केसरी सिंह, गिरधारी तिवारी सहित अन्य आरोपियों को 10 सितंबर, 2013 को 50-50 हजार रुपए की दो जमानतों व एक लाख के मुचलके पर सशर्त अग्रिम जमानत मिली थी। शर्त थी कि कोर्ट की मंजूरी के बिना देश से बाहर नहीं जाएंगे। जांच में सहयोग करेंगे और गवाहों को डराएंगे-धमकाएंगे नहीं।


जूली ने कहा- कोर्ट की बिना अनुमति विदेश जाने पर स्थिति स्पष्ट करें सीएम

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कोर्ट के आदेश के हवाले से विदेश जाने पर रोक संबंधी स्थिति पर सीएम भजनलाल शर्मा से अपना पक्ष स्पष्ट करने की मांग की है।


जूली ने लिखा कि याचिका के अनुसार मुख्यमंत्री ने गोपालगढ़ दंगा मामले में चल रहे ट्रायल के बीच अदालत की अनुमति के बिना विदेश यात्रा कर जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया है।


न्यायालय की पूर्वानुमति के बिना देश की सीमा के बाहर जाना अनुमत नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री बिना अनुमति के दक्षिण कोरिया एवं जापान यात्रा पर गए हैं। मुख्यमंत्री स्वयं अगर इस तरह कानून से खिलवाड़ करेंगे तो जनता में क्या संदेश जाएगा?


दिलावर ने कहा- गोपालगढ़ की 13वीं बरसी पर कांग्रेस फिर तुष्टीकरण कर रही

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा है कि कांग्रेस ने गोपालगढ़ कांड की 13वीं बरसी पर एक बार फिर तुष्टीकरण की नीति का प्रमाण दिया है। वे तब निर्दोष व्यक्तियों की जान बचाने में फेल हुए थे और आज भी सांप्रदायिकता के बीज बो रहे हैं।


कांग्रेस ने गोपालगढ़ में षड्यंत्र रचा था। गुर्जरों और सैनी समाज के लोगों पर हमले किए गए थे। तब प्रशासन के आग्रह पर भजनलाल शर्मा वहां पर गए थे और सामाजिक सौहार्द के साथ ही हिंदुओं की रक्षा की।


जवाहर बेढम ने कहा- राहुल पर सीएम ने सवाल उठाए थे, उसी की खीज निकाल रही है कांग्रेस

गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कहा कि कांग्रेस तिलमिलाई हुई है, क्योंकि मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए देश विरोधी बयानों पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस तु​ष्टीकरण से बाज नहीं आएगी। गोपालगढ़ में कांग्रेस के षड्यंत्र को बच्चा-बच्चा जानता है।