IPL 2024:ग्लेन मैक्ग्रा की बुमराह को लेकर खास सलाह, कहा - उन्हें सत्र के बीच आराम देना जरूरी

08:48 AM Mar 20, 2024 | zoomnews.in

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले सीजन में कई अहम खिलाड़ी अनफिट होने की वजह से नहीं खेल सके थे, जिसके बाद 22 मार्च से शुरू होने वाले आगामी 17वें सीजन में कई की वापसी देखने को मिलेगी, इसी में एक नाम स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी शामिल है। स्ट्रेस फ्रेक्चर की समस्या से उबरने के बाद से बुमराह लगातार उसी पुराने अंदाज में अब तक गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए हैं। वहीं आईपीएल 2024 सीजन के शुरू होने से पहले ही बुमराह को लेकर दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने एक बड़ी सलाह दी है, जिसमें उन्होंने बुमराह को लंबे समय तक चोट से दूर रखने के लिए सीजन के बीच आराम देने के लिए कहा है।

वह हर गेंद में काफी प्रयास करता है

जसप्रीत बुमराह साल 2022 सितंबर महीने में चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाए थे औ इसके बाद मार्च 2023 में स्ट्रेस फ्रेक्चर की वजह से उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी और इस वजह से वह आईपीएल का पिछला सीजन भी नहीं खेल सके थे। बुमराह ने इसके बाद पिछले साल अगस्त महीने में मैदान पर वापसी करने के साथ आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व किया था और उसके बाद से वह लगातार हर महत्वपूर्ण सीरीज में खेलते हुए दिखाई दिए हैं। बुमराह ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 20 विकेट हासिल किए थे। वहीं इसके बाद साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने काफी अहम भूमिका अदा की थी।

ग्लेन मैक्ग्रा ने जसप्रीत बुमराह को लेकर नका गेंदबाजी एक्शन जिस तरह का है, बुमराह के वर्कलोड को देखते हुए उसे आईपीएल 2024 सीजन के बीच में आराम की जरूरत होगी क्योंकि उसका बॉलिंग एक्शन से उस पर जो दबाव बनता है उसे देखते हुए उसका फिर से चोटिल होना लगभग तय है जो वो पहले भी हमें देखने को मिला है, ऐसे में उसको लेकर काफी सावधानी दिखानी होगी।

आईपीएल सीजन खत्म होने के बाद भारतीय टीम को खेलना टी20 वर्ल्ड कप

आईपीएल 2024 सीजन के खत्म होने के ठीक बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है, ऐसे में बुमराह का फिट रहना टीम इंडिया के लिए नजरिए से काफी महत्वपूर्ण है। हाल में ही इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान चौथे मुकाबले में बुमराह को टीम मैनेजमेंट ने आराम दिया था, ताकि उनके वर्कलोड क बेहतर तरीके से मैनेज किया जा सके। आगामी आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम को अपना पहला मुकाबला 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान पर खेलना है।