Rajasthan News:सरहद भी नहीं रोक पाई प्यार को, पाकिस्तान से आई मेहवीश बनी रहमान की दुल्हन

09:08 AM Jul 28, 2024 | zoomnews.in

Rajasthan News: प्यार कोई सीमा का नहीं मानता है और न ही कोई बंधन मानता है. पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली 33 वर्षीय मेहवीश का दिल राजस्थान के चूरू के गांव पिथिसर के दो बच्चों के पिता रहमान पर आ गया था और अंततः उसने सारा बंधन तोड़ते हुए निकाह कर ली. लाहौर की रहने वाली मेहवीश ने अपने 2 बच्चों को छोड़कर अपने प्यार की हो गयी. इधर रहमान की पहले शादी हो चुकी है और उसके दो बच्चे हैं. मेहवीश की तलाकशुदा है. रहमान की पहली पत्नी फरीदा पीहर भादरा में अपने दो बच्चों के साथ रह रही है. पाकिस्तान से आयी दुल्हन को ससुराल वाले बाघा बॉर्डर से लेकर रतननगर थाने पहुंचे, जहां उसके कागजात और दस्तावेज की जांच हुई.

पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली है मेहवीश

मेहवीश ने बताया कि पाकिस्तान के लाहौर में उसका घर है. जब केवल दो साल की थी. तो उसकी मां का निधन हो गया था. लगभग 15 साल पहले उसके पिता जुल्फीकार का भी निधन हो गया. 12 साल पहले वह अपनी बहन साहिमा के पास इस्लामाबाद जाकर वहां 2 महीने तक ब्यूटी पार्लर से संबंधित काम सीखा और वह अब ब्यूटी पार्लर का काम कर अपना पेट पालती है.

2006 में मेहवीश की बादामी बाग के एक शख्स से से विवाह हुआ था. पहले पति हुए दो बेटों की उम्र क्रमशः 12 साल और 7 साल है. शादी के बाद महवीश का पहला पति 2018 में उससे तलाक ले लिया और दूसरा विवाह कर लिया.

मेहवीश ने बताया कि पति से तलाक होने के बाद वह अकेली हो गयी थी. उसी दौरान इमो पर उसकी जान पहचान चूरू के गांव पिथिसर निवासी 30 साल के रहमान से हुई. दोनों का मोबाइल पर प्यार परवान चढ़ा और फिर उन लोगों ने शादी करने का फैसला किया. इसमें मेहवीश के बहन-बहनोई ने उनकी मदद की.

इमो पर रहमान की मेहवीश से हुई थी मुलाकात

उसके बाद मेहविश और रहमान से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए विवाह कर लिया. वर्तमान में रहमान कुवैत में ट्रांसपोर्ट का का बिजनेस कर रहा है. उमरा में 2023 में दोनों मिले और मक्का में शादी कर ली.

रहमान कुवैत में ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करता है. उसके दो भाई हैं.रहमान का पिता अली शेर खेती और पशुपालन का काम करता है. रहमान का विवाह पहले साल 2011 में भादरा के फरीद के साथ हुआ था और उसकी दो संतान है, लेकिन अब उसकी पत्नी और वह दोनों अलग हो गये हैं. उसने मेहवीश से शादी कर ली.

और अब मेहवीश 45 दिनों की टूरिस्ट वीजा पर भारत आई है और उसने बाघा बॉर्डर से भारत में प्रवेश किया और ससुरालवाले उसे अपने घर ले आये हैं.