+

Bihar News:विशेष राज्य का दर्जा को लेकर सामने आया चिराग पासवान का बयान, कही ये बात

Bihar News: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलने की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा है कि हम इसके पक्ष में हैं। पीएम मोदी हमारे नेता हैं, अगर हम उनके सामने यह मांग नहीं रखेंगे तो फिर किससे पूछेंगे?

Bihar News: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलने की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का बयान सामने आया है। चिराग ने कहा, 'यह दबाव की राजनीति नहीं है बल्कि हमारी मांग रही है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए।' बिहार की कौन सी पार्टी इसकी मांग नहीं करेगी, या उस मांग से सहमत नहीं होगी? हम इसके पक्ष में हैं। हम एनडीए सरकार में हैं। बीजेपी गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी है और पीएम मोदी हमारे नेता हैं, जिन पर हम सभी को भरोसा है। अगर हम उनके सामने यह मांग नहीं रखेंगे तो फिर किससे पूछेंगे?'

नीट मामले पर भी दिया बयान

नीट का मामला पूरे देश में गरमाया हुआ है। नीट मामले को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेर रहा है। इस बीच केंद्रीय मंत्री और चिराग पासवान ने कहा कि सरकार नीट पेपर लीक मामले में सभी हितधारकों के संपर्क में है और उपयुक्त समय पर छात्रों के सर्वोत्तम हित में निर्णय लिया जाएगा। चिराग ने विपक्ष पर नीट के मुद्दे पर संसद की कार्यवाही बाधित करने का आरोप लगाते हुए उसकी आलोचना की और कहा कि यह उसकी गलत सोच को प्रदर्शित करता है। 

चिराग ने कहा, "नीट मामले की जांच संबंधित एजेंसियां कर रही हैं और मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है। सरकार सभी हितधारकों के साथ बातचीत कर रही है। छात्रों के सर्वोत्तम हित में उपयुक्त समय पर उचित निर्णय लिया जाएगा।"  

पासवान ने ये भी कहा कि NDA के सहयोगी नीतीश कुमार अगले साल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में गठबंधन का नेतृत्व करेंगे। बिहार में हाल में अपराध बढ़ने से कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने के संकेत मिलने संबंधी विपक्ष के आरोप पर हाजीपुर सांसद चिराग पासवान ने कहा, "स्थिति चिंताजनक हो सकती है लेकिन राज्य में सरकार इससे निपटने के लिए सक्षम है।" 

facebook twitter