IND vs SA:साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया में बदलाव, इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

03:31 PM Dec 23, 2023 | zoomnews.in

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में जमकर मेहनत कर रही है। इसी बीच बीते दिनों रुतुराज गायकवाड़ को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया था। दरअसल इंजरी के कारण उन्हें टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड से बाहर होना पड़ा था। इसी बीच बीसीसीआई ने सीरीज शुरू होने से पहले गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जिसे अभी भी अपने पहले इंटरनेशनल मैच का इंतजार है।

इस खिलाड़ी को मिली टीम इंडिया में एंट्री

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को पुष्टि की कि सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। गायकवाड़, जिन्हें हाल ही में भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में देखा गया था, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों का भी हिस्सा थे। भारतीय बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट खिलाड़ी का नाम भी घोषित कर दिया है। गायकवाड़ को दाहिनी उंगली में चोट के कारण टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। उन्हें सीरीज के दूसरे वनडे में चोट लगी थी और वह तीसरे वनडे का भी हिस्सा नहीं थे। विशेष रूप से, बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में अभिमन्यु ईश्वरन को मुख्य टीम में नामित किया है। 

BCCI ने दी जानकारी

बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया पर देते हुए लिखा कि रुतुराज गायकवाड़ को गकेबरहा में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग करते समय उनकी दाहिनी हाथ के उंगली में चोट लग गई थी। उनका स्कैन किया गया और एक बीसीसीआई मेडिकल टीम ने उन्हें टेस्ट में रेस्ट लेने की सलाह दी है। वह अपनी चोट के आगे के रिहैब के लिए एनसीए में रिपोर्ट करेंगे। बीसीसीआई ने आगे लिखा कि मेंस सेलेक्शन समिति ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में अभिमन्यु ईश्वरन को नामित किया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन,  रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा और केएस भरत (विकेटकीपर)।