+

IND vs NZ:मैच के दूसरे दिन समय में बदलाव, नोट कीजिए टाइम नहीं तो छूट जाएगा मुकाबला

IND vs NZ: लगातार हो रही बारिश के कारण बेंगलुरु में खेले जाने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट के पहले दिन का खेल रद कर दिया गया है। अब दूसरे दिन के समय में भी

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण शुरू नहीं हो पाया। यह मुकाबला बेंगलुरु में 16 अक्टूबर से खेला जाना था, लेकिन बारिश ने पूरे दिन का खेल प्रभावित किया। मौसम की लगातार खराब स्थिति के चलते न तो टॉस हो सका और न ही एक भी गेंद फेंकी जा सकी। हालाँकि, बीच-बीच में बारिश रुकी भी, लेकिन इतनी देर के लिए नहीं कि मैदान को सुखाया जा सके और खेल को शुरू किया जा सके। अंपायरों ने कई बार मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन हालात खेल के लायक नहीं रहे।

दूसरे दिन के खेल का समय बदला गया

बारिश के चलते पहले दिन का खेल पूरी तरह से बर्बाद हो गया, लेकिन मैच अधिकारियों ने अगले दिन यानी गुरुवार को खेल का समय बदलने का फैसला किया है। दूसरे दिन मैच को पहले से निर्धारित समय से 15 मिनट पहले शुरू किया जाएगा ताकि पहले दिन बर्बाद हुए ओवरों की भरपाई की जा सके।

अब गुरुवार को खेल का पहला सत्र सुबह 9:15 बजे से शुरू होगा और 11:30 बजे तक चलेगा। लंच ब्रेक के बाद, दूसरा सत्र दोपहर 12:10 बजे शुरू होगा और 14:25 बजे तक चलेगा। तीसरा और आखिरी सत्र दोपहर 14:45 बजे से शाम 16:45 बजे तक खेला जाएगा। मैच अधिकारियों का लक्ष्य है कि दूसरे दिन कम से कम 98 ओवर खेले जाएं ताकि पहले दिन हुए ओवरों के नुकसान की कुछ भरपाई हो सके।

पहले दिन नहीं हो पाया टॉस

पहले दिन का खेल सुबह 9:00 बजे टॉस के साथ शुरू होना था, लेकिन बारिश के कारण यह संभव नहीं हो पाया। अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन हालात खेल के योग्य नहीं थे। दूसरे दिन, हालांकि, मैच 15 मिनट पहले शुरू होगा और हर सत्र में अतिरिक्त 15 मिनट जोड़े जाएंगे ताकि समय का अधिकतम उपयोग किया जा सके। टेस्ट क्रिकेट में सामान्यतः एक दिन में 90 ओवर खेले जाते हैं, लेकिन गुरुवार को 98 ओवर कराने की कोशिश की जाएगी।

बेंगलुरु के मौसम पर अनिश्चितता

हालांकि, खेल के आगे बढ़ने की संभावनाएँ मौसम पर निर्भर हैं। बेंगलुरु का मौसम अभी भी पूरी तरह साफ नहीं है और गुरुवार को भी बारिश की संभावना बनी हुई है। अगर मौसम साफ रहा, तो मैच शुरू हो सकता है, लेकिन बेंगलुरु के मौसम की कोई गारंटी नहीं दी जा सकती। ऐसे में प्रशंसक और खिलाड़ी दोनों उम्मीद कर रहे हैं कि दूसरे दिन खेल बिना किसी बाधा के जारी रह सके और मैच की शुरुआत हो पाए।

दूसरे दिन का संशोधित समय

  • सुबह का सत्र: 9:15 - 11:30 बजे तक
  • दोपहर का सत्र: 12:10 - 14:25 बजे तक
  • शाम का सत्र: 14:45 - 16:45 बजे तक

यह बदलाव इस कोशिश का हिस्सा है कि पहले दिन का ओवर नुकसान कम से कम किया जा सके और मैच का रोमांच बरकरार रहे। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि गुरुवार को मौसम का मिजाज कैसा रहता है और क्या खेल शुरू हो पाएगा।

facebook twitter