+

Haryana Election 2024:'अगर केजरीवाल चोर है, तो देश में कोई ईमानदार नहीं'- सुनीता केजरीवाल

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भिवानी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी को हरियाणा में सरकार चलाते

Haryana Election 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने शनिवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के संदर्भ में एक महत्वपूर्ण बयान दिया। उन्होंने बीजेपी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि यदि अरविंद केजरीवाल ‘चोर’ हैं, तो इस देश में कोई ईमानदार नहीं है। यह बयान उन्होंने हरियाणा के भिवानी जिले में एक जनसभा के दौरान दिया, जहां उन्होंने आगामी चुनावों को लेकर अपने और उनकी पार्टी आम आदमी पार्टी (AAP) के दृष्टिकोण को साझा किया।

सुनीता केजरीवाल ने अपने भाषण में बीजेपी की 10 साल की सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकारी स्कूल और अस्पतालों की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है और राज्य में बिजली की अनियमित आपूर्ति ने लोगों की परेशानियों को और बढ़ा दिया है। उनके अनुसार, बीजेपी की सरकार ने हरियाणा को सुविधाओं की दृष्टि से पिछड़ा छोड़ दिया है।

वहीं, सुनीता ने जोर देकर कहा कि अरविंद केजरीवाल की नीतियों और उपलब्धियों की बदौलत दिल्ली ने उत्कृष्ट शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं, और सस्ती बिजली-पानी की सुविधाओं के क्षेत्र में अद्वितीय प्रगति की है। उन्होंने दावा किया कि यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अरविंद केजरीवाल से डरते हैं। सुनीता ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी हरियाणा में सत्ता में आती है, तो लोगों को दिल्ली और पंजाब की तरह ही समुचित सुविधाएं मिलेंगी।

सुनीता केजरीवाल ने AAP की 5 प्रमुख गारंटी भी पेश की:

  1. 24 घंटे मुफ्त बिजली: हरियाणा के लोगों को 24 घंटे निर्बाध बिजली की आपूर्ति की जाएगी।
  2. शानदार सरकारी स्कूल और मुफ्त शिक्षा: शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करते हुए नई और बेहतर सरकारी स्कूलों की स्थापना की जाएगी, जहां बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी।
  3. मोहल्ला क्लिनिक और मुफ्त इलाज: मोहल्ला क्लिनिक और अस्पतालों की स्थापना की जाएगी, जहां लोगों को मुफ्त चिकित्सा सेवाएं मिलेंगी।
  4. महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रुपये: महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।
  5. युवाओं को रोजगार: राज्य में रोजगार के नए अवसर सृजित किए जाएंगे।

सुनीता केजरीवाल ने चुनावी माहौल में अपने समर्थकों से अपील की कि वे अरविंद केजरीवाल को हरियाणा बदलने का मौका दें। उन्होंने कहा कि 5 अक्टूबर को होने वाले मतदान में लोगों को ईवीएम में झाड़ू के बटन को दबाकर AAP का समर्थन करना चाहिए।

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे। जहां बीजेपी प्रदेश में तीसरी बार सत्ता में आने का दावा कर रही है, वहीं कांग्रेस का कहना है कि अगली सरकार बीजेपी की नहीं होगी। इन सब के बीच, AAP अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही है और कांग्रेस के साथ संभावित गठबंधन की चर्चा भी हो रही है। हालांकि, सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं आई है।

facebook twitter