IND vs AUS Test Series:भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज से पहले टीम को तगड़ा झटका, पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं कप्तान

09:27 PM Oct 10, 2024 | zoomnews.in

IND vs AUS Test Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले सप्ताह से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद 24 अक्टूबर और 1 नवंबर से क्रमश: दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच का आगाज होगा। इस टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होगी। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज 22 नवंबर से पर्थ में होना है जिससे पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। खबर आ रही है कि भारतीय कप्तान पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं।

भारतीय टीम अगले महीने आस्ट्रेलिया रवाना होगी और ऐसी संभावना है कि रोहित शर्मा एडिलेड में होने वाले पहले या दूसरे टेस्ट (6-10 दिसंबर) से बाहर रह सकते हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि अभी कुछ भी साफ नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि रोहित ने बीसीसीआई को सूचित कर दिया है कि संभावना है कि एक जरूरी निजी मामले के कारण उन्हें सीरीज की शुरुआत में होने वाले दो टेस्ट मैचों में से एक से बाहर रहना पड़ सकता है।"

टीम को खलेगी कप्तान की कमी?

उन्होंने कहा कि अगर सीरीज शुरू होने से पहले निजी मसले सुलझ जाते हैं, तो वह सभी पांच टेस्ट खेल सकते हैं। आने वाले दिनों में हमें इस बारे में और जानकारी मिलेगी। 37 साल के रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ दोनों घरेलू टेस्ट मैच खेले। भारत अब 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा।

अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच नहीं खेल पाते हैं, तो फॉर्म में चल रहे अभिमन्यु ईश्वरन को मौका मिल सकता है, हालांकि शुभमन गिल और केएल राहुल भी ओपनिंग स्लॉट में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। ईश्वरन इंडिया ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में भी होंगे, जिसकी कमान उन्हें संभालनी है। हालांकि, टेस्ट टीम का उप-कप्तान कौन होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में घरेलू सीरीज के दौरान रोहित के लिए कोई आधिकारिक उप-कप्तान नहीं था।