Ishan Kishan News:BCCI का ईशान किशन ने तोड़ा बड़ा नियम, बोर्ड अब फिर देगा सजा?

08:20 PM Feb 29, 2024 | zoomnews.in

Ishan Kishan News: जब सितारे गर्दिश में होते हैं, तो छोटी-छोटी गलतियां होती रहती हैं और ऐसी गलतियों पर सबकी नजरें पड़ती हैं. टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन की स्थिति फिलहाल कुछ ऐसी ही है. टीम इंडिया से ब्रेक मांगने के बाद से ही उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हो पाई है. उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ की बातों को अनदेखा किया, बीसीसीआई के आदेशों को भी नहीं माना और अब उन्हें कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया. इन सबके बीच उनकी ऐसी गलती सामने आई है, जो फिर से उन्हें BCCI के निशाने पर ले आएगा.

दिसंबर 2023 से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे ईशान किशन ने हाल ही में हुए रणजी ट्रॉफी के मैचों से भी दूरी बनाई हुई थी. अब वो मुंबई में हो रहे डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट से क्रिकेट एक्शन में लौटे हैं. यहां उनकी वापसी तो अच्छी नहीं ही रही, साथ ही उन्होंने BCCI के एक बड़े नियम की भी अनदेखी की है, जिसकी सजा उन्हें मिल सकती है.

ईशान ने तोड़ा नियम

इस टूर्नामेंट में ईशान किशन रिलायंस 1 टीम की ओर से खेल रहे हैं लेकिन जब पहले मैच में वो बैटिंग के लिए उतरे तो उनकी बल्लेबाजी से ज्यादा उनके हेल्मेट ने ध्यान खींचा. असल में ईशान के हेल्मेट में BCCI का लोगो लगा हुआ था और यहीं पर उन्होंने एक बड़ा नियम तोड़ दिया था. असल में BCCI ने खिलाड़ियों के लिए सख्त नियम बनाया हुआ है कि घरेलू स्तर पर किसी भी तरह के क्रिकेट में खिलाड़ी हेल्मेट, जर्सी या किसी भी इक्विपमेंट पर BCCI के लोगो का इस्तेमाल नहीं कर सकते.

टीम इंडिया के लिए खेलने वाले खिलाड़ी अक्सर घरेलू क्रिकेट में अपनी-अपनी टीमों के लिए खेलते हुए इसका इस्तेमाल करते थे. हालांकि, कुछ साल पहले BCCI ने सख्ती से इस नियम को लागू करने का आदेश दिया था, जिसके बाद से ऐसे हेल्मेट पहनने वाले खिलाड़ी BCCI के लोगो के ऊपर टेप लगाकर छुपाते रहे हैं. ईशान किशन ने हालांकि, ऐसा नहीं किया था और वो बोर्ड के लोगो वाले हेम्लेट पहनकर उतरे. ऐसे में BCCI उन पर फाइन भी लगा सकती है.

BCCI ने दी सजा

एक दिन पहले ही बोर्ड ने ईशान को इस साल के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट्स से बाहर कर दिया था. टीम इंडिया से ब्रेक लेने के बाद वापसी के लिए उन्हें डॉमेस्टिक क्रिकेट खेलने को कहा गया था. BCCI के सचिव जय शाह ने भी आदेश दिया था कि टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में खेलें लेकिन ईशान अपनी टीम झारखंड का हिस्सा नहीं बने, जिसके बाद बोर्ड ने उनके खिलाफ ये एक्शन लिया.