+

IND vs BAN:बांग्लादेश ने टेके भारतीय युवा टीम के सामने घुटने, पहले टी20 मैच में दर्ज की एकतरफा जीत

IND vs BAN: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को एकतरफा 7 विकेट से अपने नाम करने के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर

IND vs BAN: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत काफी धमाकेदार अंदाज में की है, जिसमें ग्वालियर के मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच को टीम इंडिया ने एकतरफा 7 विकेट से अपने नाम किया है। बांग्लादेश की टीम इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर्स में 127 रन बनाकर सिमट गई थी, जिसके बाद टीम इंडिया की तरफ से टारगेट का पीछा काफी तेजी से किया गया। भारतीय टीम ने 128 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 11.5 ओवर्स में ही हासिल कर लिया। इस दौरान संजू सैमसन और कप्तान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से जहां 29-29 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं हार्दिक पांड्या ने 39 जबकि नितीश रेड्डी ने 16 रनों की नाबाद पारी खेली।

अभिषेक शर्मा ने की शुरुआत हार्दिक और नितीश ने खत्म किया मैच

128 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से पारी की शुरुआत अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन की नई ओपनिंग जोड़ी ने की। दोनों ने मिलकर पहले विकेट 25 रनों की साझेदारी की जिसमें अभिषेक एक रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे कप्तान सूर्यकुमार यादव ने आते ही तेजी के साथ रन बनाना शुरू कर दिया जिसमें जल्द ही टीम इंडिया का स्कोर 50 रनों के पार पहुंच गया। सूर्यकुमार यादव 14 गेंदों में 2 चौके और तीन छक्कों की मदद से 29 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए। यहां से अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे नितीश रेड्डी ने संजू सैमसन का साथ दिया लेकिन 80 के स्कोर पर टीम इंडिया को इस मैच में तीसरा झटका संजू के रूप में लगा जो बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में मेहदी हसन मिराज का शिकार बन गए।

टीम इंडिया ने 80 के स्कोर पर तीन विकेट गंवाने के बाद बांग्लादेश को फिर कोई और विकेट इस मुकाबले में लेने का मौका नहीं दिया। हार्दिक पांड्या और नितीश रेड्डी की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 24 गेंदों में 52 रनों की साझेदारी करने के साथ जीत दिलाकर वापस लौटे। हार्दिक पांड्या ने जहां 16 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए तो वहीं नितीश के बल्ले से भी 16 रनों की पारी देखने को मिली। बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी में मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट हासिल किया।

अर्शदीप और वरुण ने गेंदबाजी में दिखाया कमाल

इस मुकाबले में भारतीय टीम के गेंदबाजों का भी कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने कप्तान सूर्यकुमार यादव के टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने के फैसले को पूरी तरह से सही साबित किया। बांग्लादेश की टीम ने भारत के खिलाफ जहां इस मुकाबले में पावरप्ले में ही अपने 2 विकेट गंवा दिए थे, तो वहीं इसके बाद उनके लगातार अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला। भारत की तरफ से गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने जहां 3-3 विकेट हासिल किए तो वहीं हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर और मयंक यादव भी 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

facebook twitter