J&K Election 2024:AAP की जम्मू-कश्मीर चुनाव में एंट्री, 7 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी

09:04 PM Aug 25, 2024 | zoomnews.in

J&K Election 2024: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद चुनावी गतिविधियाँ तेज हो गई हैं। पहले चरण में 24 विधानसभा सीटों पर मतदान से पहले उम्मीदवारों की सूची जारी की जा रही है। इस कड़ी में, आम आदमी पार्टी (AAP) ने जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इनमें पुलवामा से फैयाज अहमद सोफी, राजपोरा से मुद्दसिर हसन, देवसर से शेख फिदा हुसैन, और दुरू से मोहसिन सफाकत मीर शामिल हैं। इसके अलावा, डोडा सीट से मेहराज दीन मलिक और डोडा पश्चिम से यासिर सफी मत्तो को भी टिकट मिला है। बनिहाल से मुद्दसिर अजमत मीर भी उम्मीदवार हैं।


इसके तुरंत बाद, गुलाम नबी आजाद की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (DPAP) ने भी 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की। गुलाम नबी आजाद, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री, ने हाल ही में इस पार्टी का गठन किया था। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे और चुनाव परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

ये हैं आम आदमी पार्टी के सात प्रत्याशी

आम आदमी पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों की लिस्ट की बात करें तो इसमें सात उम्मीदवारों के नाम हैं। इसमें पुलवामा विधानसभा सीट से फैयाज अहमद सोफी को टिकट दिया गया है। इसके अलावा राजपोरा से मुद्दसिर हसन, देवसर से शेख फिदा हुसैन, दुरू से मोहसिन सफाकत मीर को आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। वहीं डोडा विधानसभा सीट से मेहराज दीन मलिक को टिकट दिया गया है। आखिरी दो प्रत्याशियों की बात करें तो डोडा पश्चिम विधानसभा सीट से यासिर सफी मत्तो, जबकि बनिहाल विधानसभा सीट से मुद्दसिर अजमत मीर को आप ने उम्मीदवार घोषित किया है।

 गुलाम नबी आजाद ने जारी की 13 प्रत्याशियों की लिस्ट

बता दें कि आम आदमी पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किए जाने से थोड़ी ही देर पहले डीपीएपी ने भी अपने प्रत्याशियों की एक लिस्ट जारी की। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में खुद की एक पार्टी का गठन किया था, जिसका नाम डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (DPAP) है। गुलाम नबी आजाद की डीपीएपी ने आज 13 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा का चुनाव होना है। वहीं 4 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे भी सामने आ जाएंगे।